ENG vs OMAN: इंग्लैंड के अरमानों पर पानी फेर सकती है बारिश, जानिए ओमान के खिलाफ क्यों अहम है ये मैच?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2290509

ENG vs OMAN: इंग्लैंड के अरमानों पर पानी फेर सकती है बारिश, जानिए ओमान के खिलाफ क्यों अहम है ये मैच?

ENG vs OMAN Preview: इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अब तक दो मैच खेले हैं. एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि स्कॉटलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया था. जिसके चलते इंग्लैंड-स्कॉटलैंड को एक-एक अंक मिला. 

ENG vs OMAN: इंग्लैंड के अरमानों पर पानी फेर सकती है बारिश, जानिए ओमान के खिलाफ क्यों अहम है ये मैच?

ENG vs OMAN Preview: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड बेताब है. लेकिन इंग्लिश टीम के अरमानों पर बारिश पानी फेर सकती है. दरअसल,  मौसम विभाग ने ओमान के खिलाफ होने वाले मैच के दिन एंटीगुआ में भारी बारिश का अनुमान  लगाया है. इंग्लैंड को सुपर-8 में जगह बनाने के लिए ग्रुप बी के अपने बाकी बचे दोनों मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन बारिश इंग्लैंड का पीछा ही नहीं छोड़ रही है.

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अब तक दो मैच खेले हैं. एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि स्कॉटलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया था. जिसके चलते इंग्लैंड-स्कॉटलैंड को एक-एक अंक मिला. जोस बटलर की अगुआई वाली टीम इंग्लैंड को ओमान के बाद अपना आखिरी लीग मैच इसी मैदान पर नामीबिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन इससे पहले इस खबर ने इंग्लैंड की टेंशन बढ़ा दी है. 

हालांकि, इन दोनों मैचों में जीत के बावजूद भी इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में मेन इन येलो के हक में परिणाम के लिए दुआ करनी होगी. जबकि, ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीन मैच में जीत दर्ज कर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

वहीं, स्कॉटलैंड तीन मैचों में पांच प्वाइंट लेकर दूसरे स्थान पर है. अगर वह अपने आखिरी मैच में उलटफेर कर ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो उसके सात अंक हो जाएंगे और वह सुपर 8 में जगह पक्की कर लेगा. इसलिए इंग्लैंड को इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत की दुआ करेगा. अगर ओमान की बात करें तो ओमान ने अभी तक तीन मैच में खेले हैं, तीनों मैच में हार मिली है. इसलिए वह अगले दौर में जगह पक्की करने के लिए रेस से बाहर हो चुका है.

टीम इस प्रकार हैं:-
इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले और मार्क वुड।

ओमान: आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले, अयान खान, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, नसीम खुशी, मेहरान खान, बिलाल खान, रफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, फैयाज बट, शकील अहमद और खालिद कैल.

Trending news