Ind Vs SL: अफगानिस्तान से हार कर भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत, जानिए समीकरण
Advertisement

Ind Vs SL: अफगानिस्तान से हार कर भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत, जानिए समीकरण

India Vs SL: भारत के फाइनल में पहुंचने को लेकर कई खबरें वायरल हो रही हैं, लोग जानना चाह रहे हैं कि क्या भारत किसी से टीम से हाकर भी फाइनल में पहुंच सकता है? तो इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस तरह भारत अफगानिस्तान से हारकर भी फाइनल में पहुंच सकता है.

File PHOTO

Ind Vs Sri Lanka: एशिया कप 2022 के तहत भारत आज श्रीलंका के खिलाफ अपना चौथा मैच खेलेगा. कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के लिए यह मैच बहुत अहम है. क्योंकि इससे फाइनल में पहुंचने की राह आसान होगी. लेकिन कुछ कह रहे हैं कि अगर भारत भारत श्रीलंका या फिर उसके बाद अफगानिस्तान के साथ होने वाले किसी एक मुकाबले में हार जाता है तो क्या वो फाइनल में पहुंच जाएगा? आपके इन्हीं सवालों के जवाब हम देंगे. 

सबसे पहले तो यह बता दें कि भारत ने सुपर-4 का एक मुकाबला खेला है. जिसमें उसे पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अभी भारत को दो मुकाबले और खेलने हैं, जिसमें से एक श्रीलंका के साथ आज यानी मंगलवार को होने जा रहा है. अगर टीम इंडिया अपने दोनों मैच जीत जाती है तो फाइनल में पहुंच सकती है. इसलिए भारत के लिए यह मुकाबला बहुत अहम है. 

यह भी पढ़ें:
भारत के लिए सुपर 4 का मुकाबला अहम; आंकड़ों के अनुसार इस टीम का पलड़ा भारी

अफगानिस्तान से हार कर भी भारत की उम्मीद
हालांकि अगर भारतीय टीम श्रीलंका के बाद होने वाले मैच में अफगानिस्तान से भी हार जाती है तो उसके पास फाइनल में पहुंचने का मौका होगा. लेकिन ये मामाला थोड़ा पेचीदा है. दरअसल भारत को दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान अपने बाकी दोनों मैचों में श्रीलंका और अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराए. 

यह भी पढ़ें:
Kohli के बयान पर BCCI, सबने उनका सपोर्ट किया, नहीं पता वो किस बारे में बात कर रहे

श्रीलंका-पाक ऐक जैसे लेकिन बहुत कुछ अलग
श्रीलंका और पाकिस्तान की बात करें तो दोनों की हालत एक जैसी है. दोनों ने सुपर-4 का अपना पहला-पहला मुकाबला जीत लिया है. हालांकि दोनों के अगले मैचों की तरफ देखा जाए तो बहुत फर्क नजर आ रहा है. क्योंकि श्रीलंका का एक मुकाबला आज भारत के साथ है, वहीं दूसरा पाकिस्तान के साथ होगा. लेकिन पाकिस्तान के सामने दोनों टीमें थोड़ी कमजोर हैं. पहली श्रीलंका और दूसरी अफगानिस्तान. हालांकि इस बार अफगानिस्तान बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है. 

Trending news