शुभमन गिल ने पहले शतक में ही तोड़ डाला सचिन और रायडू का रिकॉर्ड, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1314415

शुभमन गिल ने पहले शतक में ही तोड़ डाला सचिन और रायडू का रिकॉर्ड, जानिए कैसे

India Vs Zimbabwe 3rd ODI: जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में नौजवान बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने बेहतरी शतकीय इनिंग खेली. इस इनिंग के साथ उन्होंने सचिन तेंदलुकर और अंबाती रायडू जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 

File PHOTO

Shubhman Gill against Zimbabwe: भारतीय टीम एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर और सीरीज का आखिरी व तीसरा मुकाबाला खेल रही है. भारतीय कप्तान केएल राहुल को ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और जिम्बाब्वे को 290 रनों का टार्गेट दिया. इसमें शुभमन गिल और ईशान किशन ने बेहतरीन इनिंग खेली. गिल ने 97 गेंदों में 130 तो ईशान किशन ने 61 गेंदों में 50 रन बनाए. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी 68 गेंदों में 40 रन बनाए. 

शुभमन गिल ने तोड़ कई रिकॉर्ड्स

तकरीबन 3 वर्ष पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यु करने वाले शुभमन गिल ने आज अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया. भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जाने वाले 23 वर्षीय गिल ने 130 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. गिल का यह पहला इंटरनेशनल शतक है. इस शतक के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. 

यह भी देखिए:
शाहिद आफरीदी ने शाहीन को सुनाई खरी-खोटी, बोले- मैं कहा था आप तेज गेंदबाज हैं, तो डाइव मत मारो लेकिन.....

सचिन और अंबाती रायडू से निकले आगे

शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर का वो रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने साल 1998 में बनाया था. तेंदुलकर ने वुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 127 रन बनाए थे. इसके अलावा अंबाती रायडू ने भी 124 रन बनाए थे. लेकिन अब शुभमन गिल उनसे आगे निकल चुके हैं. उन्होंने 130 रन बनाए हैं. इस हिसाब से शुभमन गिल इन दोनों दिग्गजों से आगे निकल चुके हैं. 

यह भी देखिए:
जावेद मियांदाद के उस एक छक्के ने बना दिया था 20 साल के गेंदबाज को पूरे देश का दुश्मन!

याद रहे कि शुभमन गिल ने साल 2019 में पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 98 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. बारिश के चलते गिल अपनी सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए थे. इस सेंचुरी से पहले उनका वनडे इंटरनेशनल का बेस्ट स्कोर 98 रन ही था. 

यह भी देखिए:
पाकिस्तान ने शाहीन की जगह हसनैन को किया टीम में शामिल, भारी पड़ जाएगा फैसला

Trending news