Live Breaking News: दंगों के आरोपियों की इमारतों को गिराए जाने के खिलाफ दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1339539

Live Breaking News: दंगों के आरोपियों की इमारतों को गिराए जाने के खिलाफ दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Live Breaking News: हमारी कोशिश होती है कि देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें हम आप तक सही समय पर पहुंचाएं. ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल और एंटरनेटमेंट समेत सभी क्षेत्रों की खबरें हम इस लाइव ब्लॉग में आप तक मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. बाकी खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें. 

File PHOTO
LIVE Blog
07 September 2022
21:13 PM

‘ऑल्ट न्यूज’ वाले जुबैर को प्राथमिकी रद्द कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट जाने की छूट मिली

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख करने की छूट दे दी है. शीर्ष न्यायालय ने कहा कि जुबैर की याचिका पर उसके गुण-दोष के आधार पर फैसला किया जाए और इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से अप्रभावित रहा जाए, जिसने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था. उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने प्राथमिकी रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी.
 

21:08 PM

दंगों के आरोपियों की इमारतों को गिराए जाने के खिलाफ दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट  

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि हिंसक दंगों के मामले में कथित आरोपियों की संपत्तियों को नहीं गिराए जाने का निर्देश राज्य सरकारों को देने के अनुरोध वाली जमीयत उलेमा-ए-हिंद और अन्य की याचिकाओं पर वह दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा. शीर्ष अदालत ने इससे पहले 13 जुलाई को विभिन्न राज्यों में हिंसक प्रदर्शनों में शामिल आरोपियों की संपत्तियों को गिराए जाने पर स्थगन के लिए कोई अंतरिम निर्देश जारी करने से इनकार कर दिया था. 

 

20:14 PM

कमाल आर खान को विवादित ट्वीट के मामले में जमानत मिली 

मुंबईः साल 2020 में एक्टर अक्षय कुमार और फिल्मकार रामगोपाल वर्मा के बारे में विवादित ट्वीट करने के मामले में एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को केआरके के नाम से मशहूर कमाल आर. खान को जमानत दे दी है. मंगलवार को एक और अदालत ने उन्हें 2021 के छेड़खानी मामले में जमानत दी थी. खान फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. पुलिस ने ट्वीट के संबंध में पिछले सप्ताह मुंबई हवाई अड्डे पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. गुरुवार की सुबह उनके जेल से बाहर आने की उम्मीद है.

19:36 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर 

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिला में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस संगठन से जुड़े थे, इसका पता लगाया जा रहा है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के थजीवारा में अनंतनाग पुलिस ने अचानक हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया.’’ 

19:34 PM

सैफ महिला फुटबॉलः भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से दी शिकस्त 

काठमांडूः पुराने चैंपियन भारत ने सैफ महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में अपने खिताब बचाओ मुहिम की शानदार शुरूआत करते हुए पाकिस्तान को बुधवार को 3-0 से शिकस्त दे दी है. दशरथ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विपक्षी कप्तान मारिया जमील खान के आत्मघाती गोल, दांगमयी ग्रेस के पहले हाफ के शानदार गोल और सौम्य गुगुलोथ के इंजरी समय के गोल ने भारत को आसान जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारत ने चैंपियनशिप में अपना अपराजित क्रम 27 मैच पहुंचा दिया है. भारत का अगला मुकाबला शनिवार को मालदीव से होगा.

17:35 PM

केंद्र ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा 

नई दिल्लीः केंद्र ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को केंद्रीय अर्धसैनिक बल की ’जेड प्लस’ श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि कोविंद (76) को अखिल भारतीय आधार पर सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की जाएगी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की वीआईपी सुरक्षा कमांडो इकाई उन्हें यह सुरक्षा प्रदान करेगी. मध्य दिल्ली में जनपथ रोड पर स्थित पूर्व राष्ट्रपति के आवास की सुरक्षा भी बल द्वारा की जाएगी. भारत के 14वें राष्ट्रपति कोविंद का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हुआ. 

16:51 PM

दिल्ली में पकड़े गए 7 ड्रग तस्कर, BBA, B-Tech और फैशन डिजाइनर शामिल

दिल्ली पुलिस की एंटी नार्को टास्क फोर्स ने स्पेशल ऑपरेशन चलाकर 28 एलएसडी पेपर, 12.6 ग्राम एमडीएमए, 84 ग्राम गांजा, 220 ग्राम हशीश के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियो में बीबीए, बीटेक और आईआईएम ड्राप आउट छात्र व फैशन डिजाइनर शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक, एलएसडी ड्रग को सप्लाई करने वाला भी आईआईएम ड्राप आउट है.

15:45 PM

कर्नाटक HC के  हिजाब प्रतिबंध फैसले की चुनौती पर सुप्रीम कोर्ट फिर से करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट हिजाब पर रोक के मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली अपीलों पर सुनवाई फिर से शुरू करेगा, जिसमें सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने पर पाबंदी को बरकरार रखा गया था.

14:49 PM

पीएमश्री योजना को मिली मंज़ूरी

केंद्रीय कैबिनेट ने आज पीएमश्री योजना को मंज़ूरी दे दी है. इसके साथ ही स्किल डेवलपमेंट मिनिस्ट्री (Skill Development Ministry) के कुछ अन्य योजनाओं को भी मंज़ूरी मिली है. फैसले की ऑफिशियल अनाउंसमेंट करीब 3 बजे की जाएगी.

13:46 PM

हेमंत बिस्व सरमा ने ध्वस्त हुए सभी मदरसों को बताया अलकायदा के कार्यालय 

असम सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि, 'सभी ध्वस्त मदरसे नहीं बल्कि अल कायदा के कार्यालय थे. हमने 2-3 को गिराया और अब जनता औरों को गिराने आ रही है. मुस्लिम समुदाय यह कहकर ध्वस्त करने आ रहा है कि उन्हें ऐसा मदरसा नहीं चाहिए जहां अल कायदा का काम हो. इससे मदरसे का चरित्र बदल जाता है.'

12:38 PM

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान सुपर-4
आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 का मुकाबला होगा. यह ना सिर्फ दोनों टीमों के लिए बल्कि भारत के लिए बहुत अहम है. ऐसे में जानिए किस टीम के जीतने की ज्यादा उम्मीदे हैं. 
पाकिस्तान को हराने की ताकत रखती है अफगानिस्तान? भारत को तोहफा देंगे अफगान के पठान!

11:39 AM

नया डेटा प्राइवसी बिल जल्द आएगा- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा, 'आईटी मंत्री बहुत लगन से काम कर रहे हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि नया बिल जल्द ही तैयार हो जाएगा. हमारे पास जल्द ही एक नया डेटा प्राइवेसी बिल होगा, जो कंसल्टेशन का एक प्रोडक्ट होगा और प्राइवेसी बिल पर हममें से अधिकांश की ऐसी हर चिंता का समाधान करेगा.

11:07 AM

राहुल गांधी का जज्बाती पोस्ट
राहुल ने गांधी भारत जोड़ो यात्रा के आगाज़ से पहले अपने पिता राजीव गांधी को याद किया. साथ ही ट्विटर पर एक जज्बाती पोस्ट भी लिखा. राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने पिता को "नफरत की सियासत" में खो दिया था और वो "अपने प्यारे देश को इसमें खोने" के लिए तैयार नहीं हैं. राहुल गांधी आगे लिखते हैं,"मोहब्बत नफरत पर जीत हासिल करेगी. उम्मीद डर को हरा देगी. हम सब मिलकर जीतेंगे."

10:19 AM

क्या है 11 साल पुराना बीफ मामला
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट को मध्य प्रदेश के उज्जैन में मौजूद महाकाल मंदिर में दाखिल नहीं होने दिया गया. बताया जा रहा है कि उनके बीफ को लेकर दिए गए एक पुराने बयान की वजह से उन्हें इस विरोध का सामना करना पड़ा. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि क्या था वो 11 साल पुराना मामला, जिसकी वजह से आलिया-रणबीर को विरोध का सामना करना पड़ा.
क्या है 11 साल पुराना 'बीफ मामला', जिसकी वजह से आलिया-रणबीर को मंदिर में नहीं मिली एंट्री

10:19 AM

इनकम टैक्स विभाग की 50 जगहों पर छापेमारी
इनकम टैक्स विभाग ने बुधार को देश की तकरीबन 50 जगहों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि IT ने यह छापेमारी सियासी फंडिंग से जुड़े मामलों में बताई जा रही है.

08:48 AM

कैसी राजू श्रीवास्तव की हालत?
दिग्गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव तकरीबन एक महीने से भारत अस्पताल में दाखिल हैं. लेकिन अभी उन्हें होश नहीं आया है. उनका परिवार फैंस लगातार जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि राजू का बीपी नॉर्मल है और ब्रेन रिफ्लेक्स भी पहले से बेहतर है. पर अभी उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा.

07:51 AM

जीत के बाद महिला ने दिखाया प्राइवेट पार्ट
एक महिला बॉक्सर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो जीत के बाद अपने होश खो बैठती और अपनी टी-शर्ट ऊपर उठाकर प्राइवेट पार्ट दिखाने लगती है. आप भी देखिए. 
जीत की खुशी में होश खो बैठी महिला बॉक्सर, टी-शर्ट ऊपर कर दिखाया प्राइवेट पार्ट. VIDEO वायरल

06:43 AM

पाकिस्तानी ने दी भारतीय को तसल्ली
भारतीय टीम एशिया कप 2022 के सुपर-4 के दोनों हार गई है. पहला पाकिस्तान से 5 विकेट के साथ, दूसरा श्रीलंका से 5 विकेट से. ऐसे में भारत का फाइनल में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद हो गए हैं. इसी वजह से भारतीय फैंस में मायूसी है. ये मायूसी स्टेडियम में देखने को मिली, जिसके बाद एक पाकिस्तानी फैन ने मजेदार तरीके से तसल्ली दी. पढ़ें पूरी स्टोरी और देखिए वीडियो
श्रीलंका से हारा भारत तो पाकिस्तानी शख्स ने इस तरह दी भारतीय को तसल्ली, देखिए वीडियो

05:51 AM

रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को किया इग्नोर?
भारत श्रीलंका मैच के आखिरी ओवर के बीच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा इसमें अर्शदीप सिंह को इंग्नोर कर रहे हैं. खबर पढ़ने और वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें. 
VIDEO: अखिरी ओवर के दौरान कप्तान से बात करने आए अर्शदीप को रोहित ने कर दिया अनसुना, हो गए ट्रोल

05:32 AM

फैंस ने धोनी को किया याद

भारत के मैच हारने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद करने लगे. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
धोनी को याद करते हुए बोले यूजर- कोई पूछे तो बता देना, एक था जो स्टम्प के पीछे मैच पलट देता था, शेयर किया वीडियो

05:29 AM

श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया:
मंगलवार को श्रीलंका और भारत के बीच हुए एशिया कप सुपर-4 के मुकाबले में श्रीलंका 6 विकेट से जीत गया है. श्रीलंका की इस जीत के साथ ही भारत की फाइनल की राह लगभग खत्म हो गई है. क्योंकि अब भारत का फाइनल में जाना "अगर-मगर" वाले हालात में है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. जिसके जवाब में भारत ने 173 रन बनाए. वहीं श्रीलंका ने 1 गेंद शेष रहते यह मुकाबले अपने नाम कर लिया. 

Trending news