T20 World Cup 2024 के लिए पाक ने टीम का किया ऐलान, बाबर आजम को मिली टीम की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2262241

T20 World Cup 2024 के लिए पाक ने टीम का किया ऐलान, बाबर आजम को मिली टीम की कमान

T20 World Cup 2024: PCB ने T20 World Cup 2024 के लिए टीम का ऐलान किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को भी टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, PCB ने तेज गेंदबाज हसल अली को टीम का हिस्सा नहीं बनाया है.

T20 World Cup 2024 के लिए पाक ने टीम का किया ऐलान, बाबर आजम को मिली टीम की कमान

ICC Men's T20 World Cup 2024 की शुरुआत में अब चंद दिन ही बाकी रह गए हैं. इस बीच T20 World Cup USA और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. वहीं, T20 World Cup के लिए भारत समेत 19 टीमों का ऐलान हो चुका है, लेकिन अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान नहीं हुआ था. अब पाकिस्तान ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है. T20 World Cup 2024 में पाक टीम की कप्तानी बाबर आजम करेंगे.

मोहम्मद आमिर को टीम में किया शामिल
वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को भी टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद आमिर, पूर्व कप्तान सलमान बट और आसिफ पर पर मैच फिक्सिंग के इल्जाम में  साल 2010 में इंग्लैंड दौरे पर बैन लगा था. इन तीनों खिलाड़ी को टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग का मुजरिम पााय गया था. इसके बाद तीनों पर ICC ने बैन लगा दिया था. इसके बाद साल 2015 में तेज गेंदबाज आमिर पर लगा बैन हटा लिया गया था. 

ये खिलाड़ी पहली बार लेंगे हिस्सा
पाक के लिए आजम खान, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, अबरार अहमद, सैम अयूब और उस्मान खान पहली बार T20 World Cup 2024 में हिस्सा लेंगे. हालांकि, PCB ने तेज गेंदबाज हसल अली को टीम का हिस्सा नहीं बनाया है. आगामी T20 World Cup में पाकिस्तान टीम को भारत, यूएसए, आयरलैंड, और कनाडा के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है.

पाक क्रिकेट टीम का अपना पहला मुकाबला 6 जून को USA में खेलेगी. वहीं दूसरे मैच में 9 जून को भारत से भिड़ंत होगा. पाकिस्तान तीसरा मैच 11 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी. पाक का आखिरी ग्रुप मैच 16 जून को आयरलैंड से होगा. 

ICC Men's T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान,मोहम्मद अब्बास आफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

T20 World Cup 2024 का ग्रुप
ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान,  यूएसए, आयरलैंड, कनाडा
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, ओमान, नामीबिया, स्कॉटलैंड
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, पापुआ न्यू गिनी,  अफगानिस्तान, युगांडा, 
ग्रुप डी- श्रीलंका, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका,  नीदरलैंड्स, नेपाल

Trending news