एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को दी विराट कोहली की अहम चीज, तस्वीर वायरल
Advertisement

एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को दी विराट कोहली की अहम चीज, तस्वीर वायरल

विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. इसके अलावा भारतीय टीम भी T-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहुंची हुई है. एस जसशंकर ने अपने दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम को विराट कोहली के हस्ताक्षर वाला बल्ला तोहफे में दिया है. 

एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को दी विराट कोहली की अहम चीज, तस्वीर वायरल

विदेश मंत्री एस जयशंकर इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस को विराट कोहली की बहुत कीमती चीज तोहफे में दी है. इस तोहफे को देखकर खुद ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री हैरान रह गए. दरअसल एस जयशंकर ने उन्हें भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली का साइन किया हुआ बल्ला गिफ्ट के तौर पर दिया है. दोनों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

एस जयशंकर से तोहफा लेने के बाद रिचर्ड मार्लेस ने खुशी का इज़हार किया और कहा कि बहुत सारी ऐसी चीचें हैं, जो हम लोगों को एक बनाती हैं. जिसमें क्रिकेट भी शामिल हैं. तोहफे को लेकर उन्होंने कहा कि दिग्‍गज कोहली का साइन किए हुए बल्ले ने मुझे हैरान कर दिया.

यह भी देखिए: हरमनप्रीत को मिला ICC का बड़ा अवॉर्ड, पाकिस्तान के रिजवान ने भी मारी बाज़ी

fallback

इसके अलावा विदेश मंत्री एस. जयशंकर के स्वागत में ऑस्ट्रेलिया का पुराना पार्लियामेंट हाउस तिरंगे की रोशनी में रंगा दिखा. न्यूजीलैंड का दौरा खत्म करने के बाद जयशंकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं. जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी समकक्ष पेनी वोंग के साथ प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "बहुत-बहुत शुक्रिया... मैं सबसे पहले कैनबरा में कल जिस तरह मेरा स्वागत किया गया, उसके लिए शुक्र गुजार हूं. मैंने वहां पुराने संसद भवन को हमारे राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा देखा."

भारत की आज़ादी की 75वीं सालगिरह में ऑस्ट्रेलिया के शामिल होने की बात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि यह एक बहुत अच्छा कदम है. जयशंकर ने कहा, ‘‘ मैं सिडनी के ओपेरा हाउस को तिरंगा के रंग में रंगा देख हैरान रह गया था.’’ 

इससे पहले कैनबरा पहुंचने पर जयशंकर ने एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया था, "कैनबरा में तिरंगे के साथ स्वागत. ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन को देश के रंग में रंगा देखकर बहुत खुश हूं." 

Trending news