Delhi: तीन बच्चों के बाप ने शादी के नाम पर महिला जज सहित 50 महिलाओं से ठगे करोड़ों रुपए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2438570

Delhi: तीन बच्चों के बाप ने शादी के नाम पर महिला जज सहित 50 महिलाओं से ठगे करोड़ों रुपए

Delhi Cyber Crime: मेट्रोमोनियल साइट पर महिलाओं के साथ शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला एक शातिर ठग गिरफ्तार हो गया है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आरोपी को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. आरोपी अब तक लगभग 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर चुका है.

Delhi: तीन बच्चों के बाप ने शादी के नाम पर महिला जज सहित 50 महिलाओं से ठगे करोड़ों रुपए
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला मुकीम अय्यूब खान ने मेट्रोमोनियल साइट को ठगी का दुकान बना लिया था. 38 साल के अय्यूब शादीशुदा है और तीन बच्चों का बाप है. उसने शादी के नाम पर कुल 50 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की है. इन महिलाओं में एक जज और वडोदरा की रहने वाली एक तलाकशुदा महिला भी शामिल हैं. वह महिलाओं से शादी के नाम पर नकदी, मोबाइल फोन और गहने जैसे महंगे सामान ठग लेता था. ठगी गई महिलाओं में हाई प्रोफाइल मुस्लिम महिलाएं शामिल हैं. आरोपी को क्राइम ब्रांच की एंट्री एक्सटोर्शन किडनैपिंग सेल की टीम ने आरोपी को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.
 
2020 में आरोपी ने पहली बार वैवाहिक वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी. प्रोफाइल में वह अपने आप को एक सरकारी अधिकारी बताता था और महिलाओं के साथ ठगी करने लगा. आरोपी हाई प्रोफाइल मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाता था. शादी के नाम पर उनसे नकदी, मोबाइल फोन और गहने जैसे महंगे सामान की ठग लेता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर आरोपी को महिलाओं के पास से कोई महंगा सामान नहीं मिलता था, तो वह पैसे की कमी या ATM ना काम करने की कहानी बनाकर कैश हासिल कर लेता था. पीड़ित महिलाओं से मिला सामान वह बेच कर पैसे ले लेता था. आरोपी के पास से ठगी की गई एक स्कूटी और एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है.

Trending news