उत्तर प्रदेश के कानपुर में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक पर रखा था गैस सिलेंडर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421370

उत्तर प्रदेश के कानपुर में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक पर रखा था गैस सिलेंडर

Kanpur News: देश में हर रोज कहीं न कहीं रेल हादसा हो रहा है। जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक पर रखा था गैस सिलेंडर

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. कानपुर के बिल्हौर रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर गैस सिलेंडर रखा हुआ था. प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ट्रैक पर रखे रसोई गैस सिलेंडर को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. जिससे बड़ा हादसा टल गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंद्र ने आज यानी 9 सितंबर को बताया कि 8 सितंबर की दरमियानी रात को प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के चालक ने बिल्हौर रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले पटरी पर एक रसोई गैस सिलिंडर रखा देखा. उन्होंने कहा कि चालक ने सिलिंडर देखकर आपातकालीन ब्रेक लगा दिया, मगर ट्रेन की टक्कर सिलिंडर से हो गई और वह थोड़ी दूर जाकर रुक गई और सिलिंडर भी उछलकर दूर जा गिरा.

अगर ऐसा होता, तो ट्रेन पटरी से उतर जाती
अधिकारी ने कहा कि गनीमत रही कि सिलिंडर इंजन में फंसकर फटा नहीं, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. साथ ही अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने से ट्रेन पटरी से उतर भी सकती थी. ट्रेन करीब 20 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही और जांच के लिए इसे फिर से बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया.
 
सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे
चंद्र ने बताया कि सूचना मिलने पर सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. मामले को सुलझाने में उनकी मदद के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भी मामले की जांच कर रहा है. घटनास्थल के पास क्षतिग्रस्त सिलिंडर के अलावा पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस सहित कई संदेहास्पद चीजें भी बरामद की गई है.

IB करेगी घटना की जांच 
संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि उन लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है, जिन्होंने ट्रेन को पटरी से उतारने के इरादे से गैस सिलिंडर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री पटरियों पर रखी थी. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस घटना की जांच IB करेगी.

Trending news