सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी बरसी, आज भी फैंस को है उनकी मौत के सच का इंतज़ार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1219534

सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी बरसी, आज भी फैंस को है उनकी मौत के सच का इंतज़ार

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: यह यकीन करना अभी भी मुश्किल है कि सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं. 

 

सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी बरसी, आज भी फैंस को है उनकी मौत के सच का इंतज़ार

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: बॉलिवुड अदाकार सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी बरसी है. 14 जून, 2020 को वह इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए. 21 जनवरी 1986 को पटना में पैदा हुए सुशांत ने टेलीविजन से बॉलीवुड तक का सफर तय किया लेकिन ये सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. बॉलिवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर बेहतरीन पहचान बनाई थी. लेकिन अपनी ज़िंदगी के अहम मोड़ पर सुशांत सिंह ने दुनिया से मुंह मोड़ लिया. सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने फिल्मी दुनिया समेत आम लोगों को भी हैरान कर दिया. सोशल मेडिया पर एक हंगामा बरपा हो गया, फिल्मी हस्तियों को निशाना बनाया गया, और बॉलिवुड की कई बड़ी पर्सनालिटी को मौत का ज़िम्मेदार ठराया गया लेकिन उनकी मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई है. दो साल पहले आज ही दिन उनकी डेड बॉडी उनके मुंबई में मौजूद घर से बरामद हुई थी.

सुशांत की ज़िंदगी के कुछ पहलू
सुशांत अपनी मां के बेहद करीब थे लेकिन जब वह 16 साल के थे तभी उनकी मां का इंतेक़ाल हो गया. जिसके बाद पूरा परिवार पटना से दिल्ली शिफ्ट हो गया. यहीं 12वीं की पढ़ाई के साथ सुशांत ने IIT की तैयारी भी की थी. पढ़ाई में सुशांत सिंह बुहत तेज़ थे और मेहनती भी उतने ही थे. IIT जेईई में सुशांत ने पूरे मुल्क में सातवां मक़ाम हासिल किया था और मज़ीद पढ़ाई के लिए दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया था.

ये भी पढ़ें: फातिमा सना शेख निभाएंगी इंदिरा गांधी का रोल; सीख रही हैं आयरन लेडी का स्टाइल

सीरियल पवित्र रिश्ता से मक़बूलियत हासिल की
एक्टिंग में दिलचस्पी के सबब बीच में ही सुशांत पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए. मुंबई पहुंचकर उन्होंने श्यामक डावर डांस ग्रुप ज्वाइन किया. सुशांत एक बेहतरीन डांसर थे. ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सुशांत ने ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ बतौर जूनियर डांसर डांस किया. उन्होंने टीवी सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' से डेब्यू किया. एकता कपूर का मशहूर सीरियल पवित्र रिश्ता से मक़बूलियत हासिल की

सुशांत ने कई फिल्मों में काम किया
सुशांत ने फिल्म 'काय पो छे' (Kai Po Che) से बॉलीवुड केरियर की शुरूआत की थी. 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'छिछोरे' में दमदार रोल निभाकर सुशांत सिंह बॉलीवुड पर छा गए और उनकी मक़बूलियत में काफी इज़ाफ़ा हुआ. सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी जो उनकी मौत बाद रिलीज हुई थी. इसके इलावा भी कई फिल्मों में सुशांत ने काम किया था.

ये भी पढ़ें: 'अखाड़ा' फिल्म में पुलिसवाला बने अमित अंतिल 'मुजाहिद' और 'जुफाश' में आएंगे नजर

3 केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं सुशांत मौत मामले की जांच
यह विश्वास करना अभी भी मुश्किल है कि सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं. अभिनेता की मौत का मामला ख़ुदकुशी और फिर क़त्ल से होता हुआ मामला ड्रग्स एंगल पर चला गया. एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने इस मामले में मार्च 2021 में स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. इस लसिले में कई फिल्मी सितारों से पूछताछ भी की गई थी।सुशांत सिंह मौत मामले में एम्स के पैनल ने तस्दीक़ की थी कि उनकी मौत ख़ुकुशी थी, क़त्ल नहीं।सुशांत के घर वालों की जानिब से क़त्ल की साजिश का इल्ज़ाम लगाए जाने के बाद जो जांच शुरू हुई है, वह अभी तक जारी है. सुशांत के चाहने वाले इस इंतजार में हैं कि उनके महबूब स्टार की मौत का सच सामने आए. आखिर उनका यह इंतजार कब पूरा होगा, यह तो वक़्त ही बताएगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news