हिजबुल्ला से तनाव के बीच इस तरह अमेरिका करेगा इजरायल की सुरक्षा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362224

हिजबुल्ला से तनाव के बीच इस तरह अमेरिका करेगा इजरायल की सुरक्षा

America Israel: हाल ही में लेबनान के संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमला किया. इसमें इजरायल के 12 लोगों की मौत हो गई. अब अमेरिका ने कहा है कि वह इजरायल की हिफाजत करेगा.

हिजबुल्ला से तनाव के बीच इस तरह अमेरिका करेगा इजरायल की सुरक्षा

America Israel: फिलीपीन्स की यात्रा पर गए अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने बुधवार दोपहर इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट से बात की. अमेरिकी रक्षा विभाग ने कहा कि दोनों मंत्रियों में हिजबुल्लाह की तरफ से 27 जुलाई को गोलन हाइट्स पर किए गए हमले और उसके बाद इजरायल की प्रतिक्रिया को लेकर चर्चा हुई. इस हमले में 12 निर्दोष नागरिक मारे गए थे. जिसमें ज्यादातर बच्चे थे.

अमेरिका करेगा इजरायल की सुरक्षा
पेंटागन की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी सबरीना सिंह ने कहा, "उन्होंने लेबनानी हिजबुल्लाह सहित ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों की तरफ से इजरायल के लिए उत्पन्न खतरों पर चर्चा की. सेक्रेटरी ऑस्टिन ने इजरायल की सुरक्षा और आत्मरक्षा के अधिकार के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराई." सिंह ने कहा, "उन्होंने एक राजनयिक समाधान प्राप्त करने के लिए चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की, जो इजरायल-लेबनान सीमा के दोनों ओर के नागरिकों को सुरक्षित रूप से अपने घरों में लौटने पर बात की."

इजरायल ने किया हमला
इससे पहले इजरायली रक्षा बलों ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहिएह में लक्षित ड्रोन हमले में आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के सबसे सीनियर सैन्य कमांडर और संगठन के रणनीतिक गठन के प्रमुख फौद शुकुर को मार गिराने की तस्दीक की थी. 

12 लोगों की हुई मौत
IDF ने कहा कि शुकुर ही गोलान हाइट्स के मजदल शम्स कस्बे में शनिवार को एक मिसाइल गिरने के बाद फुटबॉल मैदान में 12 बच्चों की मौत का जिम्‍मेदार था. इसके बाद हमास पोलित ब्यूरो के प्रमुख इस्माइल हनीयेह की भी बुधवार की सुबह तेहरान में उनके आवास पर हत्या कर दी गई. हमास नेता देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए ईरान की राजधानी में थे.

Trending news