50 सालों से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्तियों को निखार रहा है ये मुस्लिम परिवार: हिन्दू करते हैं पूजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390700

50 सालों से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्तियों को निखार रहा है ये मुस्लिम परिवार: हिन्दू करते हैं पूजा

Hindu Muslim Brotherhood: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मुस्लिम परिवार भगवान श्रीकृष्ण की मूर्तियों पर पॉलिश करता है और उन्हें निखारता है. उसकी निखारी हुई मुर्तियों की हिंदू पूजा करते हैं. मुस्लिम शख्स का परिवार 50 सालों से ये काम करता है.

 

 

 

 50 सालों से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्तियों को निखार रहा है ये मुस्लिम परिवार: हिन्दू करते हैं पूजा

Hindu Muslim Brotherhood: हमारा देश भारत हमेशा से हिंदू-मुस्लिम भाईचारा की मिसाल रहा है. यहां पर हर समुदाय मिल जुलकर काम करता है. कुछ काम ऐसे हैं जो हिंदुओं के हैं, लेकिन उन्हें मुस्लिम करते हैं, तो कुछ काम ऐसे भी हैं, जो मुसलमानों के हैं लेकिन इन कामों में हिंदू भी शामिल हैं. एक दूसरे समुदाय के बनाए कपड़े सब पहनते हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक ऐसी खबर आई है, जिसे पढ़कर लगा कि देश में हिंदू-मुस्लिम भाईचारा बरकरार है.

मुस्लिम बनाते हैं भगवान की मूर्ति
न्यूज 18 ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक परिवार ऐसा है, जो लड्डू गोपाल की मूर्तिंयों की फिनीशिंग करता है. इन पर पॉलिश करता है. हिंदू धर्म के लोग इन मूर्तियों की पूजा करते हैं. यह परिवार बिना किसी भेदभाव के अपना काम करता है. हिंदू भाई भी बिना किसी भेदभाव के इनसे मूर्तियां रंगवाते हैं.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर की मस्जिद में पुलिस ने की मुस्लिमों की 'नो एंट्री'; यह है वजह

50 सालों से रंग रहे मूर्तियां
खबर के मुताबिक मुस्लिम परिवार लड्डू गोपाल की मुर्तियों को रंगने का काम पिछले 50 सालों से कर रहा है. मुस्लिम परिवार ब्रज धाम में रहता है. मुस्लिम शख्स जाकिर हुसैन ने कहा कि वह लड्डू गोपाल की मूर्तियों पर ब्रास पॉलिश का काम करते हैं. वो पिछले 50 सालों से यह काम करते आ रहे हैं. उनके यहां कई दुकानों का माल आता है, जिस पर वह पॉलिश करते हैं. जाकिर हुसैन एक मूर्ति पर पॉलिश करने के लिए 5 रुपये लेते हैं. उनके जितने भी बच्चे हैं वह सभी इसी काम में लगे हैं.

कौन हैं लड्डू गोपाल?
दरअसल लड्डू गोपाल हिंदुओं के भगवान श्री कृष्ण जी को कहा जाता है. भगवान श्री कृष्ण जी की मू्र्ति जिसमें वह एक हाथ में लड्डू लिए हुए हैं, उसे लड्डू गोपाल के नाम से जाना जाता है. कई बार अपने बच्चे को प्यार से लड्डू के नाम से बुलाते हैं.

Trending news