नूंह हिंसा का आरोपी गिरफ्तारी, खुद को बताया था मुसलमानो का 'जीजा'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1826479

नूंह हिंसा का आरोपी गिरफ्तारी, खुद को बताया था मुसलमानो का 'जीजा'

Nuh Violence: हाल ही में हुई नूंह में हिंसा के आरोपी बट्टू बजरंगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि बिट्टू बजरंगी ने मुसलमानों से कहा था कि आपका जीजा आ रहा है.

 

नूंह हिंसा का आरोपी गिरफ्तारी, खुद को बताया था मुसलमानो का 'जीजा'

Nuh Violence: हाल ही में हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरक्षण दल के फरीदाबाद के प्रमुख बिट्टू बजरंगी पर इल्जाम है कि उसने भड़काऊ भाषण दिया था. बजरंगी पर ये भी इल्जाम है कि उसने मुसलमानों से कहा था कि "मैं ससुराल आ रहा हूं, अपने जीजा का स्वागत नहीं करोगे क्या?"

बजरंगी ने बताया मुसलमानों का जीजा

एबीपी ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है कि इससे पहले भी एक बार फरीदाबाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है. नूंह में हुई हिंसा के दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए. इन वीडियो में सुना जा सकता है कि "ये बोलेंगे कि बताया नहीं कि हम ससुराल आए और मुलाकात नहीं हुई, फूल माला तैयार रखना, जीजा आ रहे हैं. बिल्कुल 150 गाडियां हैं”

यह भी पढ़ें: Shahjahanpur Murder: बेटी को कंधे पर बैठाकर ले जा रहा था शोएब, सामने आकर मार दी गोली; Video

क्या था पूरा मामला?

ख्याल रहे कि 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद ने नूंह में रैली निकाली थी. इस रैली पर हमले के बाद नूंह में हिंसा शुरू हुई थी. यह हिंसा नूंह के साथ-साथ ग्रुरूग्राम तक पहुंची थी. रिपोर्ट के मुताबिक हिंसा में एक इमाम सहित दो होम गार्डों समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई थी. नूंह हिंसा के हालात इतने खराब हो गए थे कि यहां पर 8 अगस्त तक इंटरनेट बंद करना पड़ा था. इसके बाद इसे 13 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news