पाकिस्तान में बढ़ रहा हैं अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ जुल्म, डॉक्टर की गोली मारकर हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357380

पाकिस्तान में बढ़ रहा हैं अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ जुल्म, डॉक्टर की गोली मारकर हत्या

Pakistan News: पंजाब प्रांत में एक अहमदिया मुस्लिम डॉक्टर की उसके क्लिनिक में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आज यानी 28 जुलाई को यह जानकारी दी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

पाकिस्तान में बढ़ रहा हैं अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ जुल्म, डॉक्टर की गोली मारकर हत्या

Pakistan News: पाकिस्तान से एक चौंकाने वाली खबर आई है, जहां पंजाब प्रांत में एक अहमदिया मुस्लिम डॉक्टर की उसके क्लिनिक में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आज यानी 28 जुलाई को यह जानकारी दी.

पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने बताया, "लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर गुजरात के लाला मूसा में डॉ. जकौर रहमान (50) अपने दंत चिकित्सालय में मौजूद थे, तभी दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार वहां पहुंचे और उन पर गोलियां बरसा दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई और वे भाग गए. डॉक्टर के परिवार ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी और ऐसा लगता है कि उनकी हत्या अहमदिया पंथ का अनुसरण करने की वजह से की गई है. 

इससे पहले दो लोगों की गई थी हत्या
जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान ने कहा, "डॉ. रहमान उनकी गुजरात शाखा के पदाधिकारी थे, जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान के पदाधिकारी आमिर महमूद ने डॉ. रहमान की हत्या की निंदा करते हुए कहा, "पिछले महीने पंजाब में अहमदिया समुदाय के ताल्लुक रखने वाले दो दूसरे गुलाम सरवर और राहत अहमद बाजवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

इतने फीसद है अहमदिया मुसलमान
पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो के जरिए 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में 96.47 फीसद मुस्लिम हैं, इसके बाद 2.14 फीसद हिंदू, 1.27 फीसद ईसाई, 0.09 फीसद अहमदिया मुसलमान और 0.02 फीसद हैं. 

UN ने दी थी चेतावनी
पाकिस्तान में अहमदिया मुसलमानों पर हमले की खबरें आए दिन आती रहती हैं. इससे पहले UN समर्थित स्वतंत्र विशेषज्ञों ने आज यानी 25 जुलाई को पाकिस्तान में अहमदिया मुसलमान के खिलाफ बढ़ते भेदभाव और हिंसा पर चिंता जाहिर की थी. इसके साथ ही अधिकारियों से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की गुजारिश की थी. ये विशेषज्ञ मानवाधिकार परिषद के अधीन काम करते हैं, लेकिन संयुक्त राष्ट्र की तरफ से नहीं बोलते हैं.

Trending news