Gaza News: गाज़ा में मारे जा रहे लोगों पर अमेरिका ने क्या कहा? इजराइल को दी हिदायत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2011668

Gaza News: गाज़ा में मारे जा रहे लोगों पर अमेरिका ने क्या कहा? इजराइल को दी हिदायत

Gaza News: गाजा और इजराइल के बीच वॉर जारी है, इस सब के बीच अमेरिका ने इजराइल से कहा है कि वह वॉर इंटेसिटी को कम करे. गाजा में लागातार आम लोगों की जानें जा रही हैं.

Gaza News: गाज़ा में मारे जा रहे लोगों पर अमेरिका ने क्या कहा? इजराइल को दी हिदायत

Gaza News: इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. इन हमलों में आम नागरिकों की जानें जा रही हैं. पूरी दुनिया को दिखने लगा है कि इजराइल आम नागरिकों की जानों को फिक्र किए बिना हमले कर रहा है. अब इस मामले में यूएस का बयान आया है. संयुक्त राज्य अमेरिका ने गाजा में नागरिकों की  मौतों को कम करने के लिए इज़राइल पर दबाव बढ़ा दिया है. अमेरिका का कहना है कि इजाइल को हमास के खिलाफ लो इंटेसिटी का वॉर करना चाहिए.

इजराइल को देना चाहिए इस बात पर ध्यान

अपने टॉप सिक्योरिटी सलाहकार के गुरुवार को इज़राइल दौरे पर पत्रकारों से बात करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इज़राइल से नागरिकों की सुरक्षा के लिए ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा है. उन्होंने कहा,"मैं चाहता हूं कि उनका ध्यान इस बात पर फोकस हो कि नागरिकों की जान कैसे बचाई जाए. हमास के पीछे जाना बंद न करें, लेकिन अधिक सावधान रहें.

जंग खत्म करना चाहता है अमेरिका

बता दें बीते रोज अमेरिका सुरक्षा सलाहकार सिलेवन ने इजराइल में नेतन्याहू से मुलाकात की थी. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, सुलिवन और नेतन्याहू के बीच हमास के खिलाफ हाई इंटेसिटी ऑपरेशन से लो इंटेसिटी ऑपरेशन पर शिफ्ट करने पर चर्चा हुई. स्पोकपर्सन किर्बी का कहना है कि वॉशिंगटन चाहता है कि ये वॉर जल्द से जल्द खत्म हो जाए, लेकिन लड़ाई को खत्म करने का आखिरी जिम्मेदार हमास होगा.

हमास कर सकता है खत्म

उन्होंने कहा, "वे उन लोगों को जाने देकर, अपने लड़ाकों को हथियार डालने का आदेश देकर और 7 अक्टूबर के हमलों के लिए बाकी सभी को जिम्मेदार ठहराकर इसे अभी समाप्त कर सकते हैं." अमेरिका का मानना है कि हमास अगर हथियार डाल देता है को इस जंग को खत्म किया जा सकता है. हालांकि ऐसा होना काफी मुश्किल हो सकता है.

इजराइल खो रहा है इंटरनेशनल समर्थन

इससे दो दिन पहले जो बाइडेन ने एक मीटिंग के दौरान कहा था कि इजराइल अपने हमलों से इंटरनेशनल सपोर्ट खो रहा है. ये साफ है कि इंटरनेशनल सपोर्ट खोने से इजराइल के ऊपर जंग को धीमा करने या फिर रोकने का दबाव बढ़ जाएगा.

Trending news