हमास ने गाजा में 61 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1968687

हमास ने गाजा में 61 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी

Israel Hamas War: हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक किया. जिससे गाजा पट्टी में हाजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. हमास ने 61 इसराइली सैनिको को मार गिराया है. 

हमास ने गाजा में 61 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. हमास ने 61 इसराइली सैनिकों को मार गिराया है. इसराइली रक्षा बल (IDF) ने ये जानकारी दी है. IDF ने आज यानी 19 अक्टूबर को कहा कि गाजा में हमास ने तीन  और IDF सैनिकों की हत्या कर दी है. गाजा में अब तक 61 सैनिकों की मौत हो चुकी है. 

मारे गए सैनिकों की हुई पहचान

मारे गए तीनों सैनिकों की पहचान मेजर (रेस) रानी ताहान, 261वीं रिजर्व ब्रिगेड की 8717वीं बटालियन के ऑपरेशंस सार्जेंट, 261वीं रिजर्व ब्रिगेड की 8717वीं बटालियन के मास्टर सेगट (रेस), और मेजर (रेस) चेन याहलोम जो आर्टिलरी कोर 8159वीं बटालियन के रूप में की गई है. 

इसराइली सेना ने खान यूनिस के लोगों को दी चेतावनी

इसराइली सेना ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ काफी मजबूती से जंग लड़ रहे हैं. इसमें हमे काफी कामयाबी मिली है और हमास के मजबूत इलाकों में दाखिल हो चुके हैं. उत्तरी गाजा पट्टी पर सेना ने कब्जा कर लिया है. हालांकि इसराइली सेना ने गाजा के खान यूनिस इलाके के लोगों को रफा बॉर्डर की तरफ जाने की चेतावनी दी है. क्योंकि इसराइल सुरक्षा एजेंसी ने दक्षिण गाजा के खान यूनिस इलाके में हमास की मौजूदगी का दावा किया है. 

गाजा में 13 हजार लोगों की मौत

IDF ने कहा कि गाजा से इसराइल की तरफ दागी जाने वाली मिसाइलों की संख्या में कमी आई है, इससे पता चल रहा है कि हमास की ताकत घट रही है. हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक किया. जिससे गाजा पट्टी में हाजारों लोगों की मौत हो चुकी है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसराइल के हमले में अब तक 13 हजार लोगों की मौत हो गई. 

गाजा में पैदा हुई मानवीय संकट

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में इस वक्त हर 10 मिनट में 1 मासूम बच्चे दम तोड़ रहे है. इस हिंसा के वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गई है. लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. वहीं, इसराइल गाजा पट्टी में लगातार हमला कर रहा है. इस समय गाजा में मौजूद हमास लड़ाकों और इसराइली सेना में भीषण जंग हो रही है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news