Israel Hamas War: जो बाइडेन का बड़ा बयान; कहा- "गाजा पर दोबारा नहीं होना चाहिए कब्जा"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1967842

Israel Hamas War: जो बाइडेन का बड़ा बयान; कहा- "गाजा पर दोबारा नहीं होना चाहिए कब्जा"

Israel Hamas War: इसराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस जंग में सबसे ज्यादा बच्चों की मौत हो रही है. इस युद्ध पर दुनिया भर की निगाहें हैं. इसराइल गाजा पर लगातार हमला कर रहा है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है. 

Israel Hamas War: जो बाइडेन का बड़ा बयान; कहा- "गाजा पर दोबारा नहीं होना चाहिए कब्जा"

Israel Hamas War: इसराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमास को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "फिलिस्तीनी अथॉरिटी को वेस्ट बैंक और गाजा पर शासन करना चाहिए और गाजा पर किसी तरह का कब्जा दोबारा नहीं होना चाहिए." हालांकि, फिलिस्तीनी अथॉरिटी वेस्ट बैंक पर शासन करता है. 

बाइडेन ने कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने कहा, "हम शांति के लिए कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जरूरी है कि गाजा और वेस्ट बैंक पर एक ही शासन व्यवस्था कायम करे. फिलिस्तीनी अथॉरिटी को फिर से एकजुट होने चाहिए ताकि दो राष्ट्र समाधान की दिशा में काम किया जा सके. गाजा से फिलिस्तीनियों के जबरन विस्थापित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जाने चाहिए. किसी तरह का कब्जा दोबारा नहीं होना चाहिए." 

बाइडेन के बयान पर नेतन्याहू ने जताई असहमति

वहीं इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू बाइडेन के बयान पर असहमति जताई है. उन्होंने एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि फिलिस्तीनी अथॉरिटी अभी उस हालत में नहीं है कि गाजा की बागडोर संभाल लें. हम एक बार युद्ध जीत जाएं फिर हम उन्हें गाजा का जिम्मा सौंप देंगे." 

फिलिस्तीनी अथॉरिटी अमेरिकी राष्ट्रपति से लगाई गुहार

फिलिस्तीनी अथॉरिटी के सदर महमूद अब्बास ने बाइडेन से गाजा में और वेस्ट बैंक में जंग रोकने के लिए इसराइल पर दबाव बनाने के लिए कहा था. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को संबोधित करते हुए फिलिस्तीनी टीवी के एक कार्यक्रम में कहा, मैं अमेरिका के राष्ट्रपति से गुजारिश करता हूं कि आप (जो बाइडेन) इसराइल हमलों को रोकने के लिए दबाव बनाएं."

Zee Salaam Live TV

Trending news