Pakistan News: ईशनिंदा के आरोपी को पुलिस ने उग्र भीड़ से बचाया; फिर थाने में मार दी गोली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2427293

Pakistan News: ईशनिंदा के आरोपी को पुलिस ने उग्र भीड़ से बचाया; फिर थाने में मार दी गोली

Pakistan News: दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा शहर में ईशनिंदा के आरोपी को एक पुलिसकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी.  पुलिस ने ही आरोपी को उग्र भीड़ से बचाकर अपने साथ थाने लेकर आई थी. लेकिन थाने में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने आरोपी को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. एक अफसर ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी को अरेस्ट कर लिया गया है.

Pakistan News: ईशनिंदा के आरोपी को पुलिस ने उग्र भीड़ से बचाया; फिर थाने में मार दी गोली

Pakistan News: पाकिस्तान फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई है. यहां के एक पुलिसकर्मी ने ईशनिंदा के आरोपी को गोलीमार मौत के घाट उतार दिया. पाकिस्तानी पुलिस ने ही इस शख्स को उग्र भीड़ से बचाया था. एक पुलिस अफसर ने बताया कि आरोपी शख्स पर ईशनिंदा के तहत केस दर्ज हुआ था. लेकिन थाने में एक पुलिस ने ही उनकी गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी
यह पूरी घटना दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा शहर की है, जहां गुरुवार, 12 सितंबर को एक थाने में पुलिसकर्मी ने ईशनिंदा के आरोपी की गोली मारकर हत्या की. पुलिस ने बताया कि मारे गए शख्स की पहचान सैयद खान के रूप में हुई है.  अफसरों ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति को उग्र भीड़ से बचाया था और उसे अपने साथ ले गई थी. उसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया था. लोगों का दावा था कि इस शख्स ने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है.

यह भी पढ़ें:- इराक के दौरे पर गए हैं ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान, दोनों देशों के बीच होगी ये बड़ी डील

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस अफसर मोहम्मद खुर्रम के मुताबिक, गोलीबारी में शामिल अफसर को अरेस्ट कर लिया गया है. हालांकि, खुर्रम ने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी. पाकिस्तान में पुलिस हिरासत में संदिग्धों की मौत के मामले आम तौर पर सामने नहीं आते हैं.

लोकल लोगों ने किया ये दावा
पाकिस्तान में महज अफवाहों के आधार पर ईशनिंदा के आरोपियों को भीड़ के द्वारा मौत के घाट उतारने की खबरें आती रहती हैं. इसी वजह से अक्सर दंगे भी भड़क उठते हैं.  खान के मामले में लोकल लोगों ने दावा किया है कि उसने पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद भीड़ ने उसे चारों तरफ से घेर लिया. लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को  भीड़ की चंगुल से किसी तरह बचाया और आपने साथ थाने ले गई. इसके बाद उग्र भीड़ थाने के बाहर इकट्ठी हो गई और पुलिस से आरोपी को उनके हवाले करने की मांग करने लगी. तभी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने आरोपी के ऊपर गोली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

Trending news