Bihar Eid Guidelines: ईद-उल-अजहा पर कोविड गाइडलाइंस जारी, गांधी मैदान समेत इन जगहों पर नहीं होगी ईद की नमाज़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946513

Bihar Eid Guidelines: ईद-उल-अजहा पर कोविड गाइडलाइंस जारी, गांधी मैदान समेत इन जगहों पर नहीं होगी ईद की नमाज़

Bihar Eid Guidelines: जिला इंतज़ामिया ने आदेश जारी कर अवामी कमामात पर  ईद की नमाज पर रोक (Namaz Ban In Gandhi Maidan) लगा दी है.

सांकेतिक फोटो  (साभार: ANI)

पटना: कोरोना वबा के बीच 21 जुलाई को मुल्क भर में बकरीद (Bakrid) का त्योहार मनाया जाएगा. कोरोना की वजह से इस साल ये त्योहार निहायत सादगी से मनाया जाएगा. इसी बीच बिहार हुकूमत की तरफ से हुक्म जारी किया गया है कि गांधी मैदान में  कोरोना की वजह से ईद की नमाज नहीं बढ़ी जाएगी. 

जिला इंतज़ामिया ने आदेश जारी कर अवामी कमामात पर  ईद की नमाज पर रोक (Namaz Ban In Gandhi Maidan) लगा दी है. आदेश में साफ कहा गया है कि ईदगाह, मस्जिद और अवामी जगहों पर नमाज अदा करने पर रोक रहेगी. साथ ही लोगों की हिफाजत को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर पर ही ईद की नमाज पढ़ने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली जामा मस्जिद-फतेहपुरी मस्जिद में नहीं होगी ईद की नमाज, सिर्फ इन लोगों को होगी इजाज़त

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के मामले आए दिन कम होते जा रहे हैं, लेकिन हुकूमत कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है, इसलिए बिहार हुकूमत कोई लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है. यही वजह है कि हर बार की तरह इस बार पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जा सकेगी. नमाज ईदैन कमेटी के रुक्न सदर महमूद आलम ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) की वजह से ही गांधी मैदान में नमाज अदा करने को मंजूरी नहीं मिली है.

हुकूमत ने तमाम लोगों से अपील की है कि वह घर में ही रह कर ईद की नमाज़ अदा करें और खुद को और अपने परिवार को बवाई मर्ज़ कोरोना से महफूज़ रखें. बिहार सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड ने भी इसे लेकर एक लेटर जारी किया है. उन्होंने कहा कि बकरीद की नमाज मस्जिद में न पढ़ी जाए.

ये भी पढ़ें: अफ़ग़ानिस्तानः बकरीद की नमाज के दौरान बड़ा हमला, राष्ट्रपति भवन के पास गिरे रॉकेट

गौरतलब है कि कोरोना वबा की वजह से 6 अगस्त तक मस्जिद और दूसरे मज़हबी मकामात को आम लोगों के लिए बंद रखने लिए कहा गया है. अगले आदेश तक तमाम लोगों को हुकूमत के  हुक्म पर अमल करना होगा. पटना के डीएम चंद्रशेखर और एसएसपी उपेंद्र कुमार ने ईद को लेकर सभी SDO,SDPO को अलर्ट रहने को कहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news