दिल्ली जामा मस्जिद-फतेहपुरी मस्जिद में नहीं होगी ईद की नमाज, सिर्फ इन लोगों को होगी इजाज़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946229

दिल्ली जामा मस्जिद-फतेहपुरी मस्जिद में नहीं होगी ईद की नमाज, सिर्फ इन लोगों को होगी इजाज़त

दिल्ली की जामा मस्जिद और फतेहपुरी मस्जिद को लेकर भी फैसला किया गया है कि इन दो बड़ी जगहों पर भी ईद की नमाज नहीं अदा की जाएगी. 

File Photo

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच मुसलमानों का बड़ा त्याहोर बकरीद (Eid Ul Adha) आ रहा है. यह त्योहार 21 जुलाई देशभर मनाया जाएगा. बकरीद को देखते हुए लगभग सभी राज्यों के प्रशासन ने गाइडलाइंस जारी की हैं और लोगों कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए ईद उल अजहा का त्योहार मनाने को कहा गया है.

कोरोना महामारी की तीसरी को लहर को लेकर सरकार की जानिब से उठाए जा रहे अहतियाती कदम की हिमायत मुस्लिम तंजीमों ने भी हिमायत की है और लोगों से घरों में या फिर मुहल्लों की मस्जिदों में गाइडलाइंस का ख्याल रखते हुए नमाज अदा करने को कहा है. इसी कड़ी में दिल्ली की जामा मस्जिद और फतेहपुरी मस्जिद को लेकर भी फैसला किया गया है कि इन दो बड़ी जगहों पर भी ईद की नमाज नहीं अदा की जाएगी. 

यह भी देखिए: बकरीद में लॉकडाउन में ढील पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार, कही यह बड़ी बात

दिल्ली की जामा मस्जिद और फतेहपुरी मस्जिद प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि सिर्फ स्टॉफ के लोग ही मस्जिद में बकरीद नमाज आदा कर सकेंगे. इसके अलावा किसी अन्य व्यक्ति को मस्जिद में ईद की नमाज की इजाज़त नहीं रहेगी. आम लोगों के लिए मस्जिद के दरवाजे पूरी तरह बंद रहेंगे. 

यह भी देखिए: UP Election से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा बयान, लोगों से वोट को लेकर की यह अपील

इससे पहले भी कई बड़ी मुस्लिम संस्थाओं ने मुसलमानों से अपील की है कि वो कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए ईद का त्योहार मनाएं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news