Video: उद्घाटन से पहले ही बिहार के अररिया में बह गया पुल; देखते-देखते नदी में समाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2297953

Video: उद्घाटन से पहले ही बिहार के अररिया में बह गया पुल; देखते-देखते नदी में समाया

Bihar Bridge Collapse: बिहार के अररिया में बकरा नदीं पर बना पुल ढह गया है. इस पुल को अभी बनाया ही जा रहा था कि यह ढह गया. पुल ढहने का वीडियो सामने आया है.

Video: उद्घाटन से पहले ही बिहार के अररिया में बह गया पुल; देखते-देखते नदी में समाया

Bihar Bridge Collapse: बिहार के जिला अररिया में आज एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह गया. करोड़ों की लागत से बकरा नदी पर बना कंक्रीट का पुल कुछ ही सेकंड में टूटकर गिर गया. पुल की गिरते हुए वीडियो सामने आई है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बकरा नदी पर बना पुल एक तरफ झुक गया है और पुल के पास नदी के किनारे भीड़ जमा हो गई है. पुल के ढहने की घटना को रिकॉर्ड किया जा रहा है. किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

देखते-देखते बह गया पुल
बिहार के अररिया जिले में कुर्साकांटा और सिकटी के बीच आवागमन को आसान बनाने के लिए इस पुल का निर्माण किया गया था. 12 करोड़ रुपये की लागत से बना यह पुल उद्घाटन से पहले ही ढह गया. सिकटी के विधायक विजय कुमार ने कहा, "निर्माण कंपनी के मालिक की लापरवाही के कारण पुल ढह गया है. हम मांग करते हैं कि प्रशासन इसकी जांच करे." पुल के गिरते ही ढहा हुआ हिस्सा कुछ ही सेकंड में बह गया और लोग सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे. एक अन्य वीडियो में कुछ लोग पुल के बचे हुए हिस्से के किनारे पर खतरनाक तरीके से खड़े हैं. जबकि कई लोग पुल के नीचे खड़े हैं. ढहे हुए हिस्से का एक बड़ा हिस्सा नदी के ऊपर बना था. बकरा नदी के तट पर बना यह हिस्सा अभी भी बरकरार है.

पहले भी ढहा पुल
बिहार में पुल ढहने का यह मामला पहला नहीं है. इससे पहले इस साल मार्च में, बिहार के सुपौल में एक निर्माणाधीन पुल के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई अन्य फंस गए थे. सुबह पुल ढहने के बाद मरीचा के पास व्यस्त निर्माण स्थल पर अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद स्थानीय अधिकारियों और स्वयंसेवकों ने तत्काल बचाव अभियान चलाया.

984 की लागत से बना पुल
रिपोर्ट के मुताबिक, कोसी नदी पर 984 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा था. यह दुर्घटना बिहार के भागलपुर में एक निर्माणाधीन पुल के ढहने की घटना से मिलती-जुलती है, जिसके कारण राज्य सरकार और विपक्षी भाजपा के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी.

Trending news