BS Yediyurappa: कर्नाटक हाई कोर्ट से POCSO मामले में येदियुरप्पा को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2293147

BS Yediyurappa: कर्नाटक हाई कोर्ट से POCSO मामले में येदियुरप्पा को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

BS Yediyurappa: कर्नाटक उच्च न्यायालय से पॉक्सो (POCSO) मामले में राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को बड़ी राहत मिली है. न्यायालय ने अगली सुनवाई तक भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. 

BS Yediyurappa: कर्नाटक हाई कोर्ट से  POCSO मामले में येदियुरप्पा को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

BS Yediyurappa: कर्नाटक उच्च न्यायालय से पॉक्सो (POCSO) मामले में राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को बड़ी राहत मिली है. न्यायालय ने अगली सुनवाई तक भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. हालांकि, न्यायालय ने येदियुरप्पा से जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है.

बता दें कि बीएस येदियुरप्पा को 17 जून को सबसे पहले CID के सामने जांच के लिए पेश होना होगा. इसके बाद इस मामले पर अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी. बीएस येदियुरप्पा की तरफ से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने यह बात कही.

येदियुरप्पा के वकील संदीप सी पाटिल ने बताया, "हमने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. हम जांच एजेंसियों की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई को चुनौती देने वाली याचिका लेकर आए थे. कोर्ट ने कहा कि किसी भी तरह की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए क्योंकि वह सहयोग कर रहे हैं. उसने पहले ही एक पत्र लिखकर सूचित कर दिया है कि मैं 17 तारीख को पेश होने जा रहा हूं. पूरी संभावना है कि वह 17 तारीख को पेश होंगे."

वहीं, कोर्ट ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा पूर्व सीएम हैं और उनके भागने की संभावना नहीं है. कोर्ट ने कहा, "वह (बीएस येदियुरप्पा) कोई टॉम, डिक या हैरी नहीं हैं. वह राज्य के पूर्व सीएम हैं. क्या आपका कहना है कि वह देश छोड़कर फरार हो जाएंगे? वह बेंगलुरू से दिल्ली आकर क्या कर सकते हैं?"

क्या है पूरा मामला?
उच्च न्यायालय का यह आदेश बेंगलुरु की एक अदालत द्वारा एक नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न मामले में येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के एक दिन बाद आया है. इसी साल मार्च महीने में एक 17 साल की नाबालिग लड़की की मां ने बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि येदियुरप्पा ने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया है.

इसके बाद पीड़िता के भाई ने कर्नाटक के चार बार के पूर्व सीएम के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की थी. येदियुरप्पा ने अपने खिलाफ दायर POCSO अधिनियम में गिरफ्तारी से बचने की मांग करते हुए एक विशेष अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था.

Trending news