प्यास लगने पर नदी में पानी पीने गया था किसान, खुद मगरमच्छ का बन गया निवाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam930142

प्यास लगने पर नदी में पानी पीने गया था किसान, खुद मगरमच्छ का बन गया निवाला

जमील नाम का एक किसान इतवार को वह भैंस चराने के गर्ज से दुधवा फारेस्ट रेंज की तरफ गया था. प्यास लगने पर वह सरयू नदी में पानी पीने गया था तभी मगरमच्छ ने जमील पर हमला कर दिया और उसे पानी में खींच लिया.

अलामती तस्वीर

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी वाके दुधवा फारेस्ट रेंज से एक बेहद  चौंकाने वाली खबर है. यहां एक नदी में पानी पीने गए एक किसान को मगरमच्छ ने अपना निवाला बना दिया है. हादसे के तुरंत बाद चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में किसान के जिस्म के सिर्फ कुछ हिस्से बरामद हुए. पुलिस ने जिस्म के बचे अवशेष को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया है.  

सरयू नदी में हुआ हादसा 
डिविजिनल फारेस्ट ऑफिसर अनिल पटेल ने बताया कि यह हादसा सरयू नदी के रैरीगढ़ घाट के पास पेश आया है. इलाके के भेदोरा गांव में जमील नाम का शख्स अपने बेटे रिजवान के साथ रहता है. जमील एक सिमांत किसान है. ठेके पर जमीन लेकर खेती करता था और मवेशी पालता था. इतवार को वह भैंस चराने के गर्ज से दुधवा फारेस्ट रेंज की तरफ गया था. प्यास लगने पर वह सरयू नदी में पानी पीने गया था. जब वह पानी पी रहा था तभी मगरमच्छ ने जमील पर हमला कर दिया और उसे पानी में खींच लिया. पटेल ने बताया कि यह इलाका मगरमच्छों का है, लेकिन शायद जमील को इस बात की खबर नहीं रही होगी. इसलिए वह मगरमच्छ के हमले का शिकार हो गया. 

1 किमी दूर मिला जिस्म का कुछ हिस्सा 
हादसे के तुरंत बाद गांव के लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. दो नावों पर सवार होकर लगभग तीन घंटे तक लोग मगरमच्छ या हमले के शिकार हुए शख्स की तलाश करते रहे. घटना की जगह से लगभग एक किलो मीटर दूर निबया घाट के पास मृतक जमील के जिस्म का कुछ हिस्सा रेस्क्यू टीम ने बरामद किया. 

लोगों ने की मुआवजे की मांग
हादसे के बाद घटना स्थल पर सैकड़ों की तादाद में गांव के लोग जुट गए और वह हुकूमत से मुआवजे का मुतालबा करने लगे. फारेस्ट रेंजर सुभाष कुमार ने जब उन्हें मुआवजे का भरोसा दिया तो गांव वाले शांत हो गए. हालांकि डिविजिनल ऑफिसर अनिल पटेल ने कहा है कि मुआवजे की रकम तभी मिलेगी जब ऑटोप्सी रिपोर्ट में मगरमच्छ के हमले में जान जाने की तस्दीक हो जाएगी. 

Zee Salaam Live Tv 

Trending news