Capt Amarinder Singh ने पेश किया Punjab में सरकार बनाने का प्लान; गठबंधन पर कही यह बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1042159

Capt Amarinder Singh ने पेश किया Punjab में सरकार बनाने का प्लान; गठबंधन पर कही यह बात

Capt Amarinder Singh ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के दल के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. 

Capt Amarinder Singh ने पेश किया Punjab में सरकार बनाने का प्लान; गठबंधन पर कही यह बात

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सोमवार को कहा कि अगले साल की शुरुआत में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट देने का मापदंड उम्मीदवार की जीतने की क्षमता होगी और वह अपनी नवगठित पार्टी में कांग्रेस (Congress) छोड़ने वाले हर शख्स को शामिल नहीं करेंगे और सिर्फ उन्हीं नेताओं पर विचार किया जाएगा जो उनकी पार्टी के नज़रिए के मुताबिक होंगे. 

कांग्रेस छोड़ने वाले लोगों को शामिल करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि हम सिर्फ उन्हीं लोगों को शामिल करेंगे जो हमारी विचाराधारा के अनुरूप हो सकते हैं. ऐसा नहीं है कि कांग्रेस को छोड़कर आए सभी लोगों को हम पार्टी में शामिल कर लेंगे.  पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “सिद्धू कह रहे हैं कि वह 35 सीटों पर उम्मीदवार बदलेंगे और क्या इसका मतलब है कि हम उन सभी को शामिल करेंगे, बिल्कुल नहीं.”

यह भी पढ़ें: साइंटिस्ट ने Corona की तीसरी लहर की दी चेतावनी; जानें क्या कहना है वैज्ञानिक का

सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के दल के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि तीन दल तय करेंगे और यह फैसला सामूहिक रूप से लिया जाएगा. वह सोमवार को यहां सेक्टर नौ में अपनी नई पार्टी का कार्यालय खोलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उनके साथ उनके बेटे रनिंदर सिंह और बेटी जय इंदर कौर भी थीं.

सिंह ने कहा, “भाजपा और ढींडसा साहब के साथ सीटों पर समझौता करके हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में हम जीतेंगे... हम अगली सरकार बनाएंगे.” केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सिंह और ढींडसा के साथ गठबंधन करने के वास्ते बातचीत कर रही है. 

यह भी पढ़ें: सिक्योरिटी में लगी सेंध? Viral हो रहा है Katrina-Vicky की 'शादी' का VIDEO!

यह पूछे जाने पर कि सीट बंटवारे की बातचीत के लिए वह भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से कब मिलेंगे, सिंह ने कहा कि सैद्धांतिक तौर पर गठबंधन पर फैसला कर लिया गया है. उन्होंने कहा, “अब सिर्फ सीटों पर फैसला होना बाकी रह गया है. सीटों पर फैसले के लिए, हम जाएंगे और मैं आपको (कितनी सीटों पर कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी, वह) संख्या नहीं बता सकता हूं.” 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी में टिकट देने का मापदंड उम्मीदवार की जीतने की क्षमता होगी. सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा और ढींडसा के शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) से आग्रह करेंगे कि वे जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दें. दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के अब भी धरना देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे तीन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें संसद ने अब रद्द कर दिया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news