मस्जिद के खिलाफ वीडियो बनाने पर हुआ मुकदमा; हिंदूवादी संगठन ने जताया ऐतराज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2461559

मस्जिद के खिलाफ वीडियो बनाने पर हुआ मुकदमा; हिंदूवादी संगठन ने जताया ऐतराज

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक शक्स ने मस्जिद के बारे में लोगों से पूछताछ की. इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. लेकिन अब हिंदूवादी संगठन यह मुकदमा खारिज कराना चाहते हैं.

 

मस्जिद के खिलाफ वीडियो बनाने पर हुआ मुकदमा; हिंदूवादी संगठन ने जताया ऐतराज

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में हाल ही में एक वीडियो वायरल हुई. इल्जाम लगाया गया कि इस इलाके में मस्जिद बनाई जा रही है. इसके बाद हिमाशू जोशी नाम के एक शख्स ने वीडियो बनाया था. इस वीडियो में हिमांशु जोशी नाम का शख्स लोगों से पूछ रहा था कि क्यां यहां पर मस्जिद बनाई जा रहा है. इसके पुलिस पिथौरागढ़ पुलिस ने वीडियो बनाने और लोगों से पूछताछ करने के लिए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. शख्स पर इल्जाम लगा कि यह शख्स धर्म के नाम पर वीडियो बना रहा है और सोशल मीडिया पर डाल कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहा है.

मुकदमे के खिलाफ हिंदूवादी संगठन
अब इस मामले में पिथौरागढ़ के हिन्दु वादी संघटन आज पुलिस अधिकारी रेखा यादव के पास पहुंचे. उन्होंने कहा कि हिमांशु जोशी के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज किया गया है, वो गलत है. उनके मुताबिक हिमाशु के खिलाफ मुकदमा हटाया जाना चाहिए. क्यूंकि हिमांशू ने कुछ गलत नहीं किया है. हिंदूवादी संगठनों का कहना था कि जब हिमांशू को बेरीनाग में मस्जिद की खबर मिली तो वो वह पूछताछ के मकसद से गये थे, ना की कोई गलत इरादे से.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: हरिद्वार में मस्जिद पर चला बुलडोजर, हिंदू संगठन की शिकायत पर हुई कार्रवाई

पुलिस का बयान
इस पर पुलिस अफसर रेखा यादव  ने कहा कि इस प्रकरण पर मुकदमा दर्ज हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रकरण पर जांच चल रही है. आगे जो भी अपडेट होगी वो आपको दी जाएगी. 

मस्जिद पर बुल्डोजर
ख्याल रहे कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में कथित अवैध निर्माण करने के इल्जाम थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने इसे ढहाने का आदेश दिया. लक्सर के तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि मोहल्ले में बनी इस मस्जिद में खाली पड़ी सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे हटा दिया गया है. विवादित मस्जिद के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच ने धरना प्रदर्शन भी किया था.

Trending news