200 रुपये में लीज़ पर ली ज़मीन ने किसान बनाया रातोंरात लखपति
Advertisement

200 रुपये में लीज़ पर ली ज़मीन ने किसान बनाया रातोंरात लखपति

लखन यादव ने बताया कि जब उन्हें हीरा मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके बाद वह इसे लेकर कलेक्टर ऑफिस गए,

200 रुपये में लीज़ पर ली ज़मीन ने किसान बनाया रातोंरात लखपति

पन्नाः मध्य प्रदेश का पन्ना जिला अपने हीरों के लिए काफी मशहूर है. अब पन्ना की जमीन ने एक किसान की किस्मत बदल दी है. दरअसल पन्ना में रहने वाले किसान लखन यादव को खुदाई में एक हीरा मिला है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. गौरतलब है कि जिस जमीन में लखन यादव को यह हीरा मिला है वो उन्होंने पिछले महीने पहले ही 200 रुपए के पट्टे (लीज) पर ली है. 

यह भी पढ़ें: जानिए क्या हैं किसानों से जुड़े तीन कानून और क्यों इतने दिनों से विरोध में डटे हैं किसान?

लखन यादव ने पिछले महीने ही पन्ना में 10X10 फीट की जमीन 200 रुपये के पट्टे पर ली थी. दिवाली के बाद लखन यादव ने उस पर खुदाई शुरू की थी. इसी दौरान एक दिन उन्हें खुदाई में 14.98 कैरेट का हीरा मिला है. जिसने उन्हें रातों-रात लखपति बना दिया है. शनिवार को हुई नीलामी में यह हीरा 60.6 लाख रुपए में नीलाम किया गया. 

यह भी पढ़ें: कब्र से महिला की लाश निकालकर कराया पोस्टमार्टम, सामने आया हैरान कर देने वाला सच

लखन यादव ने बताया कि जब उन्हें हीरा मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके बाद वह इसे लेकर कलेक्टर ऑफिस गए, जहां अफसरों ने हीरा होने की तस्दीक की. लखन का कहना है कि वह हीरे से मिली रकम से वह अपने बच्चों को पढ़ाएंगे. 

यह भी पढ़ें: मास्क नहीं लगाया तो मिली अजीबो-गरीबो सजा, स्टेडियम में बैठकर लिखना पड़ा निबंध 

नीलामी में बिके डेढ़ करोड़ के हीरे
पन्ना में हीरों की नीलामी तीन दिनों तक चली. इस दौरान डेढ़ करोड़ रुपये के हीरे नीलाम किए गए. नीलामी में 269.16 कैरेट के 203 हीरे शामिल किए गए थे. इनमें से 129.83 कैरेट के कुल 74 नग हीरे नीलाम हुए. बाकी हीरे पेंडिंग में हैं, जिन्हें अगले साल होने वाली नीलामी में नीलाम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: बदला लेने के इस तरीके को जानकर रह जाएंगे हैरान

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से यह नीलामी पूरे 11 माह बाद हुई. मुल्कभर में अभी वाहनों और हवाई सेवाओं के आम नहीं हो पाने का असर इस बार हीरों की नीलामी में भी देखने को मिला और बीती नीलामियों की उम्मीद बाहर के कम कारोबारी और फर्मे हिस्सा ले सकी.

यह भी देखें: VIDEO: सात समंदर पार मैं तेरे पीछी-पीछे... दादाजी ने कमर मटका कर लगाए जबरदस्त ठुमके​

Zee Salaam LIVE TV

Trending news