'भीख मांग रहा पाकिस्तान', PM इमरान ने क्यों बोली देश के बारे में ऐसी बात?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1524811

'भीख मांग रहा पाकिस्तान', PM इमरान ने क्यों बोली देश के बारे में ऐसी बात?

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की सत्ता पर धोखेबज बैठे जिन्होंने उसकी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है, अब वो दुनिया से भीख मांग रहे हैं.

'भीख मांग रहा पाकिस्तान', PM इमरान ने क्यों बोली देश के बारे में ऐसी बात?

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कयादत में इन ''धोखेबाजों'' ने देश की इकोनॉमी को चौपट कर दिया है और अब वे दुनिया से भीख मांग रहे हैं.

पाकिस्तान को मिले 10 अरब डॉलर

पाकिस्तान और संयुक्त राष्ट्र की मेजबानी में सोमवार को जिनेवा में हुए दानदाताओं के सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने पिछले साल आई भीषण बाढ़ के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे देश को जलवायु अनुकूल तरीके से पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए 10 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक धनराशि देने का वादा किया है, जिसके बाद खान की यह टिप्पणी आई है. 

यह भी पढ़ें Global South Summit: भारत की मेज़बानी में कल से दो-दिवसीय शिखर सम्मेलन; PM के भाषण से होगी शुरुआत

भारत से की पाकिस्तान की तुलना

अपनी पार्टी के सांसदों को वीडियो के जरिए संबोधित करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष ने पाकिस्तान के मुकाबले भारत और बांग्लादेश की तरक्की के बारे में भी बात की. 
खान ने कहा, “केवल IT क्षेत्र का उदाहरण लें. भारत का IT निर्यात 2000 में एक अरब अमेरिकी डॉलर था और आज यह 140 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक हो गया है. और देखें कि हम आज कहां खड़े हैं. दो परिवार- शरीफ और जरदारी- जो 35 साल तक सत्ता में रहे हैं, लेकिन उन्होंने कभी निर्यात पर ध्यान नहीं दिया.”

इमरान ने किया सत्ता पर हमला

खान ने कहा कि यह केवल इसलिए हुआ है क्योंकि 'धोखेबाजों का एक समूह' हम पर थोप दिया गया है. खान ने कहा, “शहबाज के नेतृत्व में इन धोखेबाजों ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है और अब वे संघर्षरत अर्थव्यवस्था के लिए दुनिया से भीख मांग रहे हैं.”

Zee Salaam Live TV:

Trending news