IMD ने जारी किया अलर्ट; इन राज्यों में 15 जनवरी तक शीत लहर की चेतावनी
Advertisement

IMD ने जारी किया अलर्ट; इन राज्यों में 15 जनवरी तक शीत लहर की चेतावनी

Cold Wave Alert: पूरे भारत में कोहरे और कड़ाके की ठंड का सितम जारी है. IMD ने नॉर्थ इंडिया में 15 जनवरी तक शदीद सर्द लहर की चेतावनी जारी की है. साथ ही लोगों को ठंड से एहतियात करने की सलाह दी है. 

IMD ने जारी किया अलर्ट; इन राज्यों में 15 जनवरी तक शीत लहर की चेतावनी

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने नॉर्थ इंडिया में 15 जनवरी तक शदीद सर्द लहर की चेतावनी जारी की है.  शन‍िवार को नारनौल (हरियाणा), आयानगर (दिल्ली) और कानपुर (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सबसे कम न्यूनतम टेंपरेटर 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के कुछ हिस्सों में 15 जनवरी तक शीत लहर का कहर रहने की उम्मीद है और 16 जनवरी को अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर बरकरार रहेगी.  मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले 4-5 दिनों के दौरान नॉर्थ इंडिया में घने कोहरे की चादर नजर आएगी, जबकि नॉर्थ-वेस्ट भारत के मैदानी इलाकों में शदीद ठंड रहेगी. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों और राजस्थान के कुछ हिस्सों और बिहार के अलग-अलग इलाकों में कम से कम टेंपरेचर 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच है जबकि साउथ राजस्थान के कई हिस्सों में 8 -10 डिग्री सेल्सियस के बीच है. आईएमडी ने कहा, "पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को छोड़कर नॉर्थ और आसपास के मध्य भारत के कई हिस्सों में यह मामूल से 1से 2 डिग्री सेल्सियस तक कम है. आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 16 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में रात और सुबह में कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है और 17 जनवरी को भी तकरीबन ऐसे ही हालात नजर आएंगे.

आईएमडी के मुताबिक, 14 जनवरी के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने और 15 जनवरी को अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि रविवार को यूपी के कुछ हिस्सों में शदीद ठंड जारी रहने की उम्मीद है.  साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि और रविवार को बिहार के अलग-अलग हिस्सों में सर्द लहर जारी रहने की उम्मीद है. रविवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में पाला पड़ने की उम्मीद है.

Trending news