Atiq Ahmed Death Live Update: अतीक़-अशरफ़ को किया गया सुपुर्द-ए-ख़ाक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1654389

Atiq Ahmed Death Live Update: अतीक़-अशरफ़ को किया गया सुपुर्द-ए-ख़ाक

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ अहमद की सरेआम हत्या के बाद देश का महौल बदल सा गया है. खास तौर पर उत्तर प्रदेश में, सभी सियासी नेताओं ने UP सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. साथ ही पुलिस की कार्रवाई पर भी कई सवाल उठाए जा रहे हैं. पढ़िए लाइव अपडेट 

Atiq Ahmed Death Live Update: अतीक़-अशरफ़ को किया गया सुपुर्द-ए-ख़ाक
LIVE Blog

Atiq Ahmed Shot Dead Live Update: अतीक अहमद और अशरफ अहमद का शनिवार देर रात प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते वक्त पत्रकार बनकर आए तीन लोगों ने कत्ल कर दिया. इस घटना के बाद से पूरे उत्तर प्रदेश समेत देशभर में माहौल अचानक बदल सा गया है. सीएम योगी ने घटना के तुरंत बाद हाई लेवल मीटिंग बुलाई और पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई. साथ ही 17 पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. साथ ही प्रयागराज में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई हैं. इस खबर से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए बने रहे जी सलाम के साथ. 

16 April 2023
20:35 PM

अतीक़-अशरफ़ को किया गया सुपुर्द-ए-ख़ाक

प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में अतीक़ अहमद और अशरफ़ अहमद को सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिया गया. इस मौक़े पर अतीक़ के बेटे और अशरफ़ की बेटियां मौजूद रहीं. मामले की संजीदगी को देखते हुए कब्रिस्तान के बाहर काफी बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी. जनाज़े में केवल क़रीबी लोग ही शामिल हुए. बीते रोज़ अतीक़ अहमद और उसके भाई अशरफ़ को गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया था.

19:54 PM

थोड़ी देर में अतीक़-अशरफ़ की तदफ़ीन

प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में थोड़ी देर में अतीक़-अशरफ़ को सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा. मामले की संजीदगी को देखते हुए कब्रिस्तान के बाहर काफी बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. जनाज़े में केवल क़रीब लोग ही शामिल होंगे. बीते रोज़ अतीक़ अहमद और उसके भाई अशरफ़ को गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया था.

18:00 PM

कमलनाथ ने की सुप्रीम कोर्ट से जांच की अपील

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अतीक अहम मामले की सुप्रीम कोर्ट से जांच कराने की अपील की है. उन्होंने आगे कहा कि एक दिन बेटे तो दूसरे दिन बाप को निशाना बना दिया गया. यह बेहद संगीन मामला है. 

15:36 PM

ममता बनर्जी हुई हैरान:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वह देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह से चरमरा जाने से हैरान हैं.  उन्होंने ट्वीट किया, “मैं उत्तर प्रदेश में फैली अराजकता और कानून-व्यवस्था के पूरी तरह से चरमरा जाने से स्तब्ध हूं. यह शर्मनाक है कि अपराधी अब पुलिस और मीडिया की मौजूदगी से बेफिक्र होकर कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं.”

15:33 PM

अतीक को मीडिया ने बनाया गैंगेस्टर:

अतीक अहमद के कत्ल को लेकर सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा "मीडिया ने अतीक को गैंगस्टर बना दिया, कभी-कभी कुछ घटनाएं हो जाती हैं, यहां ऐसे बड़े-बड़े पदों पर लोग बैठे हैं जो बम फेंककर 10-15 लोगों को मरवा दिया तब (उनको) कोई नहीं कहता गैंगस्टर है." उन्होंने आगे कहा कि वैसी भी अतीक के सिर्फ एक मामले में दोषी करार दिया गया था. इसके अलावा किसी भी मामले में उसको मुजरिम नहीं ठहराया गया था और सैंकड़ों मुकदमें लोगों के खिलाफ फर्ज़ी लिखाए जाते हैं. 

15:32 PM

अतीक को मीडिया ने बनाया गैंगेस्टर:

अतीक अहमद के कत्ल को लेकर सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा "मीडिया ने अतीक को गैंगस्टर बना दिया, कभी-कभी कुछ घटनाएं हो जाती हैं, यहां ऐसे बड़े-बड़े पदों पर लोग बैठे हैं जो बम फेंककर 10-15 लोगों को मरवा दिया तब (उनको) कोई नहीं कहता गैंगस्टर है." उन्होंने आगे कहा कि वैसी भी अतीक के सिर्फ एक मामले में दोषी करार दिया गया था. इसके अलावा किसी भी मामले में उसको मुजरिम नहीं ठहराया गया था और नेताओं के खिलाफ हर दिन झूठे मुकदमे दर्ज होते हैं. 

14:28 PM

बहनोई और चचेरे भाई को सौंपी जाएगी लाश:

Atiq Ahmed Dead Body: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का प्रयागराज के एक अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के बाद कागजी कार्रवाई कर बॉडी को उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद की लाश उसके बहनोई और चचेरे भाई को सौंपी जाएगी. 

13:44 PM

"UP Police का आतंक शुरू"

Atiq Ahmed: अतीक अहमद एनकाउंटर पर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने यूपी की भाजपा सरकार और यूपी पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं. पढ़िए पूरी खबर

11:47 AM

अतीक-अशरफ का पोस्टमार्टम शुरू:

Atiq Ahmed Postmortem: अतीक अहमद और अशरफ अहमद का पोस्टमार्टम शुरू हो चुका है. दोनों का पोस्टमार्टम स्वरूपरानी अस्पताल में हो रहा है. बताया जा रहा है कि माहिर डॉक्टरों के एक पैनल को यह जिम्मेदारी मिली है. पैनल में 3 से 5 डॉक्टर बताए जा रहे हैं. साथ ही दोनों के पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफी भी की जाएगी. 

10:07 AM

सरेंडर कर सकती है अतीक की पत्नी:

Atiq Wife Shaista Parveen: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता को लेकर कहा जा रहा है कि जल्द ही प्रयागराज में सरेंडर कर सकती है. अपने पति अतीक अहमद की हत्या के बाद वो कदम उठाने के लिए मजबूर हो सकती हैं. बता दें कि यूपी पुलिस काफी वक्त से शाइस्ता की तलाश कर रही है. 

10:05 AM

कौन हैं अतीक अहमद को गोली मारने वाले हमलावर

बाहुबली अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को गोली मारने वाले तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों की पहचान अरुण मौर्या, लवलेश तिवारी और सनी सिंह के बतौर हुई है. इन तीनों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

09:28 AM

कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफनाए जाएंगे अतीक-अशरफ:

Atiq Ahmed Death: अतीक अहमद और अशरफ अहमद को प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफ्नाया जाएगा. जहां शुक्रवार को अतीक के बेटे असद अहमद को दफ्नाया गया है. जानकारी के मुताबिक दोनों की कब्रें खुदने का काम शुरू हो गया है. दोनों भाइयों की कब्रें बराबर में खोदी जा रही हैं. 

09:28 AM

48 घंटों से प्रयागराज के होटल में थे कातिल:

Atiq Ahmed Death: अतीक अहमद के कातिलों को लेकर कहा जा रहा है कि वो पिछले लगभग 48 घंटों से प्रयागराज के एक होटल में ठहरे हुए थे. इस होटल में उनका सामान अभी भी मौजूद है. पुलिस इन तीनों से लगातार पूछताछ कर रही है. जैसे-जैसे वक्त गुजर रहा है नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं. 

08:50 AM

सपा ने दिया रिएक्शन 

माफिया अतीक अहमद की मौत पर उनकी पार्टी सपा ने रिएक्शन दिया है. सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि "उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गई है और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं." पूरी खबर पढ़ें

08:04 AM

UP का अफसर कमेटी में ना हो:

ओवैसी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस मसले की जांच कराए और जांच के लिए बनाई जाने वाली कमेटी में कोई भी अफसर उत्तर प्रदेश का ना हो. इसके अलावा उस कमेटी को एक टाइम भी दिया जाए. ओवैसी का कहना है कि कोई भी इस बात का यकीन नहीं कर सकता कि ये लोग सीधे उठकर आए गोलियां चला दीं. 

08:01 AM

ओवैसी ने SC से लगाई गुहार:

अतीक अहमद कत्ल मामले में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट खुद संज्ञान ले, क्योंकि जब अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर खदशा जाहिर किया था तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जब आप न्यायिक हिरासत में हैं तो आपकी हिफाज़त करना राज्य की जिम्मेदारी है. अब सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले और एक कमेटी बनाकर इसकी जांच कराए.

06:35 AM

अतीक अहमद के कत्ल का वीडियो:

Atiq Ahmed Shot Video: जिस वक्त अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर गोलियां चलाई जा रही थी उस वक्त क्या कुछ हुआ इस वीडियो में दिखाई दे रहा है. वीडियो दिखाई दे रहा है कि गोली चलने की आवाज़ सुनकर पुलिस ने अतीक अहमद को छोड़ दिया और थोड़ी दूरी पर चली गई. देखिए VIDEO:

06:20 AM

पुलिस पर उठ रहे सवाल:

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ अहमद के कत्ल के बाद पुलिस पर खूब सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि जिस वक्त दोनों पर गोलियां चलाई जा रही थी उस समय पुलिस पीछे हट गई थी और जब कातिलों ने खुद सरेंडर करने के लिए हाथ ऊपर किए तो उन्हें गिरफ्तार किया गया. पढ़िए पूरी खबर.

06:16 AM

क्या बोले प्रयागराज के कमिश्नर?

Prayagraj Commissioner: अतीक अहमद के कत्ल के बाद प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा ने मीडिया से मुख्तसर से बातचीत की. देखिए वीडियो

06:13 AM

ओवैसी का बड़ा बयान:

Asaduddin Owaisi on Atiq Ahmed Death: अतीक अहमद और अशरफ के कत्ल के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. एक के बाद एक ट्वीट करते हुए सरकार को पर निशाना साधा है. पढ़िए पूरी खबर

06:12 AM

17 कर्मचारी सस्पेंड:

Atiq Ahmed Death: कत्ल की घटना के फौरन सीएम योगी ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. जिसके बाद कुछ कड़े फैसले लिए गए. इसमें एक फैसला 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का भी था. साथ ही पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू करने का भी अहम फैसला लिया. पढ़िए पूरी खबर

Trending news