Live Breaking: होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लगी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1337813

Live Breaking: होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लगी

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही समय पर पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं, इसमें हम आपको ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज में पहुंचाएंगे. अन्य खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए बने रहें Zeesalaam.in के साथ.

Live Breaking:  होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लगी
LIVE Blog
06 September 2022
23:14 PM

दिल्ली में दो अफगान नागरिकों से 1200 करोड़ रूपये का मादक पदार्थ जब्त 

नई दिल्लीः दक्षिण पूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में मंगलवार को पुलिस ने दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 1200 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त किया है.  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनकी पहचान काबुल के मुस्तफा स्टानिकजई (23) और कंधार के रहीमुल्ला रहीमी (44) के रूप में हुई है और उनके पास से 312.5 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) हरगोविंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि शनिवार को सूचना मिली कि दो अफगान नागरिक कार से दिल्ली आ रहे हैं और उनके पास कुछ प्रतिबंधित सामग्री होने की आशंका है. उन्होंने बताया कि दोनों को मीठापुर रोड पर कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास पकड़ा गया.
 

22:41 PM

होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लगी 

होशियारपुरः पंजाब के होशियारपुर स्टेशन पर मंगलवार शाम को होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लग गई. अफसरों ने बताया कि आग की सटीक वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है. शाम को कुछ मजदूरों को प्रथम एसी- एसी टू टायर डिब्बे में धुंआ उठता नजर आया और उन्होंने रेल अधिकारियों को सूचित किया. रेलकर्मियों ने तत्काल उस डिब्बे को ट्रेन से अलग किया और वे सभी दममल विभाग की मदद से आग को बुझाने की कोशिश में जुट गए. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. 

 

19:51 PM

यमन में सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों का हमला, 14 लोगों की मौत 

काहिराः दक्षिणी यमन में मंगलवार को एक सुरक्षा चौकी पर संदिग्ध अलकायदा आतंकवादियों के हमले के बाद दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प में कम से कम आठ सैनिक और छह आतंकवादी मारे गए. अधिकारियों ने बताया कि अबयान प्रांत के अहवर में तड़के उस चौकी को निशाना बनाया गया, जिसकी सुरक्षा ‘सिक्युरिटी बेल्ट’ के हाथों में थी. ‘सिक्युरिटी बेल्ट’ पृथकतावादी ‘सदर्न ट्रांजिशनल काउंसिल’ के प्रति निष्ठावन सुरक्षाबल है. ‘सदर्न ट्रांजिशनल काउंसिल’ को संयुक्त अरब अमीरात की हिमायत हासिल है. उसका अंतरराष्ट्रीय रूप से मान्यता प्रात सरकार के साथ टकराव है. किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हमले के तौर तरीके से लगता है कि यह अलकायदा (अरब प्रायद्वीप) की हरकत है.

17:29 PM

पंजाब महिला कांग्रेस की प्रमुख बलवीर रानी सोढ़ी ने पद से इस्तीफा दिया 

फगवाड़ाः पंजाब महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष बलवीर रानी सोढ़ी ने ’पारिवारिक परिस्थितियों’ का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोमवार को अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा. सोढ़ी ने पत्र में लिखा, “कृपया मुझे पद से मुक्त करें क्योंकि मैं अपनी पारिवारिक परिस्थितियों की मजबूरी की वजह से पद पर बने रहने में मजबूर हूं.” हालांकि, सोढ़ी ने आश्वासन दिया है कि वह पार्टी के प्रति वफादार रहेंगी. पत्र की प्रतियां पार्टी के नेता राहुल गांधी और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष नेटा डिसूजा को भी भेजी गई हैं.

16:28 PM

लुधियाना में बिजली के खंभे से टकराई कार, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत 

लुधियानाः पंजाब के लुधियाना में मंगलवार को एक कार के एक बिजली के खंभे से टकरा जाने की घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई, और एक शख्स घायल हो गया.  हादसा एक निजी अस्पताल के नजदीक उस वक्त हुआ, जब परिवार चंडीगढ़ में एक पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद लुधियाना लौट रहा था.  मरने वालों की पहचान राजेश कुमार(40), उनकी बेटी जास्मिन (5), संजना (30) और उनकी दो बेटियों के तौर पर की गई है। कुमार की पत्नी प्रिया की हालत नाजुक बनी हुई है. राजेश एक व्यवसायी थे और शहर के प्रताप कॉलोनी में रहते थे.

 

16:19 PM

सोनाली फोगाट हत्या कांड में हाथ लगा एक्सक्लूसिव दस्तावेज; आरोपी ने फोगाट को बताया था अपनी पत्नी 

गुरुग्रामः सोनाली फोगाट हत्या मामले में इस केस की जांच कर रही टीम को एक एक्सक्लूसिव दस्तावेज हाथ लगे हैं. एक डॉक्यूमेंट में सुधीर सांगवान ने सोनाली को अपनी पत्नी बताया था. सोसाइटी के रेजिडेंट इनफार्मेशन फॉर्म में सोनाली को अपनी पत्नी के तौर पर पेश किया था. सुधीर सांगवान सोनाली हत्याकांड मामले में आरोपी हैं.

15:12 PM

CM केजरीवाल से मिले नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है. नीतीश कुमार विपक्ष को गोलबंद करने दिल्ली पहुंचे हैं. नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने की नई मुहिम शुरू की है. नीतीश कुमार ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 सितंबर को राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. 

13:51 PM

यूपी के मदरसा सर्वे के खिलाफ जमीअत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मदरसों के सर्वे कराने का निर्देश दिया है. इसके खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने दिल्ली में बैठक की और तीन बड़े फैसले लिए हैं. पहला जमीयत उलेमा-ए-हिंद यूपी सरकार से मिलेगी. जमीयत उलेमा-ए-हिंद सर्वे को लेकर कमेटी बनाएगा. इसके अलावा जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा है कि गलत तरीके से किए गए फैसले को मंजूर नहीं करेंगे.

12:45 PM

सुरेश रैना ने लिया संन्यास

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. अब वो किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे. सुरेश रैना ने अपने संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया के जरिए किया. इससे पहले सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था.

11:12 AM

प्रवर्तन निदेशालय पर मनीष सिसोदिया

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में राष्ट्रीय राजधानी समेत 35 अन्य स्थानों पर तलाशी शुरू की है. इस पर दिल्ली की उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि CBI को कुछ नहीं मिला तो ED को पीछे लगा दिया है. दिल्ली के आबकारी निति में कथित घोटाले के मामले में ईडी ने मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है. 

10:18 AM

दिल्ली समेत 30 जगहों पर ईडी की छापेमारी जारी

दिल्ली के आबकारी निति में कथित घोटाले के मामले में ईडी ने मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है. इसको लेकर दिल्ली के साथ-साथ करीब 30 जगहों पर ईडी की छापेमारी जारी है. ये छापेमारी दिल्ली के अलावा लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू समेत 30 जगहों पर जारी है.

 

09:52 AM

PM मोदी से मिली शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों भारत दौरे पर हैं. उन्होंने आज भारत के प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. आज उनका राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जा रहा है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं. आज दोनों नेताओं के दरमियान अहम बैठक होगी. दोनों रोहिग्या के मुद्दे के अलावा नदी जल बंटवारे समेत कई मुद्दों पर समझौता हस्ताक्षर कर सकते हैं.

09:08 AM

ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

बीते कल अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम धमाका हुआ था जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में रूस के दो राजनयिक भी शामिल थे. इस हमले कि जम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

08:54 AM

विराट कोहली के बयान पर BCCI

BCCI on Virat Kohli: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कम 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैचों में अर्धशतक लगाया है. वह पिछले कई दिनों से अपने खराब फार्म से जूझ रहे थे. फिलहाल वह अपने फार्म में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच हारने के बाद विराट कोहनी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने यह कह कर बवाल कर दिया कि एक शख्स के अलावा किसी ने उनका सपोर्ट नहीं किया. BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि "विराट को सभी से सपोर्ट मिला है. BCCI से लेकर उनके साथी खिलाड़ियों तक ने सपोर्ट किया है. उन्हें जब चाहिए था तब ब्रेक मिला. जब उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तब BCCI के सभी अधिकारियों ने उनको फोन करके बधाई दी. मैं नहीं जानता हूं कि वह किस बारे में बोल रहे हैं."

08:07 AM

बेंगलुरु में बारिश से बढ़ी मुश्किलें

बेंगलुरु में 32 सालों में पहली बार इतनी बारिश हुई है कि यहां कई इलाके पानी में डूब गए हैं. सड़कों पर पानी भर गया है. लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शहर की बिजी सड़कों पर भी तेज पानी बह रहा है. शहर के झील, तालाब और नाले लबालब भर गए हैं. निचले इलाकों में घरों में पानी घुस गया है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब यहां बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

Trending news