Malwi News: प्लेन क्रैश में मालवी के उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों की मौत, कल लापता हुआ था विमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2289260

Malwi News: प्लेन क्रैश में मालवी के उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों की मौत, कल लापता हुआ था विमान

Malwi News: मलावी रक्षा बल के प्लेन को स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 10 बजे के बाद मुल्क के उत्तर में मौजूद मज़ूज़ू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था, लेकिन विमान के रडार से गायब हो गया था. 

Malwi News: प्लेन क्रैश में मालवी के उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों की मौत, कल लापता हुआ था विमान

Malwi News: मालवी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और 9 लोगों की प्लेन क्रैश में मौत हो गई है. मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने आज यानी 11 जून को इसकी तस्दीक की है. उपराष्ट्रपति और 9 लोगों को ले जा रहा सैन्य विमान 10 जून को लापता हो गया था. जिसके बाद उपराष्ट्रपति के विमान को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेश चलाया गया था. 

मालवी के राष्ट्रपति ने कहा, "उपराष्ट्रपति को ले जा रहे प्लेन का मलबा मिल गया है, लेकिन उसमें कोई जिंदा नहीं बचा है." चिलिमा (51) देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल और न्याय मंत्री राल्फ कासाम्बारा के जनाजे में शामिल होने जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ. राल्फ कासाम्बारा शुक्रवार को लिलोंगवे के एक लॉज के कमरे में मृत पाए गए थे.

प्लेन से टूट गया था संपर्क
मलावी रक्षा बल के प्लेन को स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 10 बजे के बाद मुल्क के उत्तर में मौजूद मज़ूज़ू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था, लेकिन विमान के रडार से गायब होने से पहले लिलोंग्वे के कामुज़ू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वापस लौटने की सलाह दी गई. विमान से संपर्क नहीं होने पर राष्ट्रपति ने खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया. विमान को खोजने की कोशिश में सैनिक पूरी रात और सुबह तक चिकनगावा जंगल में सर्च करते रहे. 

राष्ट्रपति ने क्या कहा?
वहीं, बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने आज यानी 11 जून को एक न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि मलावी रक्षा बल के कमांडर ने उन्हें बताया कि खोज और बचाव अभियान पूरा हो गया है. विमान का मलबा मिल गया है. लोगों को इस भयानक त्रासदी के बारे में बताते हुए बहुत दुख हो रहा है. बचाव दल को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त विमान मिला है. राष्ट्रपति चकवेरा ने चिलिमा को खिराज ए अकीदत पेश की, उन्हें एक अच्छा इंसान और मजबूत उपराष्ट्रपति बताया.

Trending news