अजब-गजब: लोगों ने डॉग और डॉगी की करवाई शादी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

अजब-गजब: लोगों ने डॉग और डॉगी की करवाई शादी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

निवाड़ी जिले के ग्राम पुछीकरगुआ निवासी मूलचंद नायक ने अपनी रश्मि नाम की कुतिया की शादी उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द निवासी अशोक यादव के गोलू नाम के कुत्ते के साथ हिंदू रीति रिवाज अनुसार कराई गई.

अजब-गजब: लोगों ने डॉग और डॉगी की करवाई शादी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

टीकमगढ़: आज हम ऐसी शादी के बारें बताने जा रहे हैं जो अपने आप में एक मिसाल बनकर खड़ी कर रही है. हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पुछीकरगुवा गांव की जहां दो मूक जानवरों की शादी की गई. यहां हिन्दू रीतिरिवाज के मुताबिक कुत्ता (गोलू) और कुतिया (रश्मि) की शादी बड़ी धूमधाम से कराई गई है. शादी में बाकायदा 800 लोगों का भोज कराया गया.

यह भी पढ़ें: दो दुल्हनों के साथ एक ही शख्स ने लिए सात फेरे, शादी के कार्ड पर भी छपवाया दोनों का नाम

निवाड़ी जिले के ग्राम पुछीकरगुआ निवासी मूलचंद नायक ने अपनी रश्मि नाम की कुतिया की शादी उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द निवासी अशोक यादव के गोलू नाम के कुत्ते के साथ हिंदू रीति रिवाज अनुसार कराई गई. इसके साथ ही मूलचंद नायक व उनके परिवार वालों के ज़रिए नम आंखों से कुतिया रश्मि को विदाई की गई.

Urvashi Rautela का इतना महंगा गाउन, खरीदा जा सकता है आलीशान घर, देखिए PHOTOS

लोगों की मानें तो पेयजल समस्या के चलते लोगों ने मन बनाया कि भगवान इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए अगर दो मूक जानवरों की शादी करवा दी जाए तो शायद भगवान खुश हो जाएं और बारिश हो जाए. जिससे गांव में पीने के पानी के मसले से निजात मिल सके. 

राष्ट्रगान के दौरान रोते दिखे सिराज, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- देश के लिए खेलने से बेहतर कुछ नहीं

कुत्ते के मालिक अशोक यादव ने बताया कि गांव में पीने के पानी की दिक्कत बनी हुई है, जिससे लोगों की सहमति से मूलचंद्र नायक और अशोक यादव दोनों की शादी रचाई गई. इसके साथ ही भगवान से प्रार्थना की कि ग्राम में खुशहाली रखे और ग्राम में पीने के पानी के मसले से छुटकारा दिलाएं. यहां पीने के पानी के लिए महिलाओं को घंटो लाइन में लगकर पानी भरना पड़ता है. 

बिहार: खुद के अंतिम संस्कार के लिए बैंक से पैसे निकालने पहुंचा मुर्दा, जानिए क्या थी मजबूरी

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news