Neeraj Chopra on Vinesh Phogat: मुझे पहुंचा दुख, विनेश पर क्या बोले नीरज चोपड़ा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2375437

Neeraj Chopra on Vinesh Phogat: मुझे पहुंचा दुख, विनेश पर क्या बोले नीरज चोपड़ा?

Neeraj Chopra on Vinesh Phogat: नीरज चोपड़ा ने विनेश फोगाट पर बयान दिया है. उनका कहना है कि जब उन्हें इस बारे में पता लगा उस वक्त वह ब्रेकफास्ट कर रहे थे. वह विनेश को लेकर काफी दुखी हैं.

Neeraj Chopra on Vinesh Phogat: मुझे पहुंचा दुख, विनेश पर क्या बोले नीरज चोपड़ा?

Neeraj Chopra on Vinesh Phogat: नीरज चोपड़ा ने भारत को पहला सिल्वर मेडल दिला दिया है. यह भारत का पांचवा मेडल है, इससे पहले ब्रॉन्ज मेडल ही मिले हैं. नीरज चोपड़ा ने मैच के बाद विनेश फोगाट के बारे में बयान दिया है. उन्होंने बताया कि वह ओलंपिक के ब्रेकफास्ट टेबल पर थे जब उन्हें विनेश के बारे में पता लगा.

डिस्क्वालिफाई हुईं विनेश फोगाट

50 किग्रा महिला वर्ग में भारत की पदक विजेता को लगभग 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था और गोल्ड मेडल के लिए संघर्ष करने के बाद उन्हें आखिरी पॉजीशन पर रख दिया गया था. अब इसके बाद ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का बयान आया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक विनेश फोगाट से बात नहीं की है, लेकिन उन्हें काफी दुख पहुंचा है.

कैसा प्रदर्शन कर रही थीं विनेश फोगाट?

विनेश फोगट ने मंगलवार की सुबह अपने शुरुआती मुकाबले में जापान की युई सुसाकी को हराया था. इस उपलब्धि के बारे में जब टोकयो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को पता लगा तो वह वह काफी खुश हुए और अगले दिन ही उन्हें निराशा का भी सामना करा पड़ा.

यह भी पढ़ें: पहलवान अमन सहरावत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अल्बानिया के पहलवान को दी पटखनी

विनेश के डिस्क्वालिफिकेशन से मुझे काफी दुख पहुंचा

नीरज चोपड़ा ने कहा,"उसने यहां जो कुछ भी किया है, वह एक मिसाल है. युई सुसाकी को हराना अपने आप में बहुत बड़ी बात है. और उसके बाद, जो कुछ भी उसने किया है, मैं कुश्ती के नियमों को अच्छी तरह से नहीं समझता. लेकिन, वह आत्मविश्वास के साथ स्वर्ण पदक की ओर बढ़ रही थी. लेकिन फिर, यह (अयोग्यता) हुआ. मुझे वाकई बहुत दुख हुआ."

भारत के दो बार के ओलंपिक मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का मानना है कि कई फिजिकल प्रॉब्लम्स के चलते हुए विनेश का तीसरे ओलंपिक में पहुंचना काफी इंसपायरिंग है. उन्होंने कहा,"जो विनेश जी की जर्नी रही है, सबको पता है कि वह कितनी टफ रही हैं. 2016 (रियो ओलंपिक) में इतनी खतरनाक चोट से उबरना और फिर 2020 में और भी ज़्यादा चोटें लगना. वह कई व्यक्तिगत झटकों से गुज़री हैं."

यह भी पढ़ें: भारत की झोली में पांचवा मेडल, नीरज चोपड़ा ने दिलाया सिल्वर

नीरज ने आगे कहा,"और उसका इससे वापस आना, इससे उबरना, खुद को इस स्थिति में लाना और इन सब से मानसिक रूप से मजबूत होना...यह सब बहुत अच्छा चल रहा था. फिर पता नहीं, भगवान को कुछ और ही मंजूर था. लेकिन हम जानते हैं कि उसने जो कुछ भी किया है, वह बहुत अच्छा है.

Trending news