वतन वापसी पर सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू का जबरदस्त इस्तकबाल, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी का 'भारत माता की जय' के नारों से इसतक्बाल किया गया और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ऑफिसरों समेत दूसरे लोगों ने उनका स्वागत किया. 

वतन वापसी पर सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू का जबरदस्त इस्तकबाल, 'भारत माता की जय' के लगे नारे
Mirabai Chanu, File Photo

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू सोमवार को वतन लौटी तो हवाई अड्डे पर उनका गर्मजोशी से इसतक्बाल किया गया. चानू सुरक्षाकर्मियों के बीच इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बाहर निकली, जहां उनके चेहरे पर मास्क और फेस शील्ड लगा था.

उन्होंने दिल्ली पहुंचने के बाद ट्वीट किया, 'इतने प्यार और हिमायत के बीच यहां वापस आकर खुशी हो रही है. बहुत - बहुत शुक्रिया.'

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी का 'भारत माता की जय' के नारों से इसतक्बाल किया गया और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ऑफिसरों समेत दूसरे लोगों ने उनका स्वागत किया. मणिपुर की इस खिलाड़ी ने 49 किग्रा वर्ग में कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) भार उठाकर शनिवार कोसिल्वर मेडल हासिल किया था. इससे पहले वेटलिफ्टिंग में 2000 सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी के कांस्य पदक जीता था.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम क्रिकेटर Abtaha Maqsood बनीं दुनिया के लिए मिसाल, हिजाब पहनकर की बॉलिंग

इस शानदार प्रदर्शन से मीराबाई चानू ने 2016 के खेलों की निराशा को दूर किया जहां वह एक भी वैध भार उठाने में नाकाम रही थी. चानू पूर्व विश्व चैंपियन और राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मेडल विजेता भी रह चुकी हैं.  वह इन खेलों से पहले अमेरिका में अभ्यास कर रही थी और अपने एतमाद से भरे प्रदर्शन के साथ मेडल की उम्मीदों पर खरी उतरी.
(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics पर गहराया कोरोना का साया, सोमवार को सामने आए 16 नए केस

Zee Salaam Live TV: