">PDP ने कश्मीर के तीनों सीटों पर उतारे उम्मीदवार, महबूबा मुफ्ती इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2193758

PDP ने कश्मीर के तीनों सीटों पर उतारे उम्मीदवार, महबूबा मुफ्ती इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

PDP Candidate List:  महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.  पार्टी ने इस लिस्ट में कश्मीर से तीन नामों पर फाइनल मुहर लगाई है.

PDP ने कश्मीर के तीनों सीटों पर उतारे उम्मीदवार, महबूबा मुफ्ती इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

PDP Candidate List:  महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.  पार्टी ने इस लिस्ट में कश्मीर से तीन नामों पर फाइनल मुहर लगाई है. रविवार (7 अप्रैल) पार्टी ने ऐलान किया कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती खुद अनंतनाग सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी. इसके अलावा पीडीपी ने श्रीनगर सीट से वहीद पारा और बारामुला से फैयाज मीर को टिकट दिया है.

तीनों कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की महबूबा मुफ्ती की मौजूदगी में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई. वहीं, इस दौरान मुफ्ती ने कहा, "हम कश्मीर की सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस का जम्मू में समर्थन करेंगे. हमने कश्मीर में भी अलायंस की कोशिश की और सीटों के ऐलान के लिए फारूक अब्दुल्ला को अधिकृत किया था. लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के सार्वजनिक घोषणा की वजह से हमें चुनावी मैदान में आने के लिए मजबूर होना पड़ा."

मुफ्ती ने की ये अपील
महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के जनता से अपील करे हुए कहा कि हम यहां के अवाम की समस्या को हमने हमेशा उठाया है. उन्होंने कहा. "मैं सभी लोगों से अपील करती हूं चाहे वे कश्मीरी हों, बकरवाल हों, गुज्जर हों या पहाड़ी हों, वो हमारा सपोर्ट करें. हमने कश्मीर के हालात को प्रमुखता से रखा है और जिस तरह के दबाव एजेंसियों के जरिए बढ़ा है. अत्याचार एक नॉर्म बन गया है और हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा."

कौन हैं महबूबा मुफ्ती के अलावा ये दोनों कैंडिडेट्स
श्रीनगर के कैंडिडेट वहीद पारा पार्टी के यूथ विंग अध्यक्ष हैं. वहीद कश्मीर वहां के मुद्दों को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं, यही कारण है कि पार्टी ने उस पर भरोसा जताया है. जबकि बारामुला के प्रत्याशी मीर फैयाज का सियासत में काफी लंबा तजुर्बा है. वह पूर्व में राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में होगें चुनाव 
जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदानन होंगे. पहले फेज में 19 अप्रैल को उधमपुर संसदीय सीट पर वोटिंग होगी. 26 अप्रैल को दूसरे फेज में जम्मू सीट पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे फेज में 7 मई को अनंतनाग लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है. इसके अलावा 13 मई को चौथे फेज के तहत श्रीनगर सीट और पांचवें फेज में 20 मई को बारामूला सीट पर मतदान होगा. जबकि नतीजे 4 जून को आएंगे. 

Trending news