सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब 45 से ज्यादा की उम्र के लोग भी लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन
Advertisement

सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब 45 से ज्यादा की उम्र के लोग भी लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन

इस दौरान केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर वैक्सीन की पहले डोज के बाद दूसरी डोज 4 से 6 हफ्तों के बाद लेनी चाहिए. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार की जानिब से कहा गया है कि 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा की उम्र वाले सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं. अब तक 45 से ऊपर वाले सिर्फ वही लोग वैक्सीन लगवा सकते थे जो किसी गंभीर बीमारी का शिकार हों. 

यह भी पढ़ें: टल सकते हैं UP Board Exam, जानिए कब से शुरू होने की है उम्मीद

यह जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है. साथ ही उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर वैक्सीन की पहले डोज के बाद दूसरी डोज 4 से 6 हफ्तों के बाद लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश टीकों की कमी नहीं है. भरपूर मात्रा में टीके मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: स्वामी रामदेव के आश्रम में मिला था इस महिला सांसद को अपना लाइफ पार्टर, फिर इस तरह रचाई थी शादी

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटो में कोरोना के 40,715 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल मामलों की तादाद 1,16,86,796 पहुंच गई है. वहीं अगर एक्टिव मरीजों की तादाद की बात करें तो 3,45,377 मरीज अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: बेटी ने पिता को रेस्तरां में खाना खिलाया, शराब पिलाई, फिर किया ये शर्मनाक काम

कोरोना के बढ़ते मामले महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्यों में ज्यादा मामले आ रहे हैं. राज्यों में बढ़ते मामलों के देखते हुए वहां की सरकारों ने कुछ जिलों में कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू  के अलावा कई तरह सख्ती बरती हुई है. 

यह भी पढ़ें: Twitter CEO Jack Dorsey का एक ट्वीट इतने करोड़ में हुआ नीलाम, क्या है कहानी

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news