पीएम मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को जीत की दी बधाई, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357486

पीएम मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को जीत की दी बधाई, कही ये बड़ी बात

PM Modi on Manu Bhaker: भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का पदक का सूखा खत्म करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. 

पीएम मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को जीत की दी बधाई, कही ये बड़ी बात

PM Modi on Manu Bhaker: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 जुलाई को पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक दिलाने वाली निशानेबाज मनु भाकर से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने पर शुभकमानाएं दी है.

पीएम मोदी ने दी बधाई
इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर मनु भाकर को बधाई देते हुए लिखा, "यह एक ऐतिहासिक मेडल है। मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल जीतने पर बधाई. उन्होंने कांस्य पदक जीता. वह भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला हैं, इससे यह सफलता और खास बन जाती है। यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है.''

मनु भाकर ने क्या कहा?
मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''मैंने जो पदक जीता है, वह सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि मेरा समर्थन करने वाले हर व्यक्ति के लिए एक सपने का साकार होना है. मैं एनआरएआई, साई, यूथ अफेयर्स एवं खेल मंत्रालय, कोच जसपाल राणा, हरियाणा सरकार और ओजीक्यू की दिल से आभारी हूं. इस जीत को मैं देश के असीम समर्थन और प्यार के लिए समर्पित करती हूं.''

12 साल का सुखा हुआ खत्म
भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का पदक का सूखा खत्म करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. यह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक भी है. मनु भाकर ने 27 जुलाई को इस इवेंट के फाइनल में क्वालीफाई किया था. रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में 221.7 अंक जुटाए. इस इवेंट का स्वर्ण और रजत पदक कोरिया के नाम रहा. कोरियाई खिलाड़ी ओह ये जिन ने 243.2 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता. कोरिया की दूसरी खिलाड़ी किम येजी 241.3 अंकों के साथ रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रहीं.

Trending news