ओमिक्रॉन को लेकर चिंता में देश, PM मोदी की बड़ी बैठक; CM केजरीवाल जारी करेंगे एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1053767

ओमिक्रॉन को लेकर चिंता में देश, PM मोदी की बड़ी बैठक; CM केजरीवाल जारी करेंगे एडवाइजरी

PM Modi Review Meeting: ऑफिशियल जराए के मुताबिक, मोदी देश भर में महामारी की सूरते हाल का जाएज़ा लेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने नवंबर के आखिरी सप्ताह में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर समीक्षा बैठक की थी.

ओमिक्रॉन को लेकर चिंता में देश, PM मोदी की बड़ी बैठक; CM केजरीवाल जारी करेंगे एडवाइजरी

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया भर में कोरोना का नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेज़ी से फैल रहा है. दुनिया भर में इसको चिंताएं बढ़ गई हैं और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन आए दिन इस पर आगाही बयान जारी कर रही है. वहीं भारत में अब तक  कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संक्रमण के 248 मामले दर्ज किए गए हैं.  इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओमिक्रॉन को लेकर गुरुवार को देश की कोविड​​​​-19 सूरते हाल पर एक बैठक करेंगे. 

पीएम मोदी की सदारत में होने वाली इस हाई लेवल बैठक में ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री अधिकारियों को कड़े निर्देश दे सकते हैं ताकि आने दिनों में हर मुमकिन समस्या से निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें: IITs के छात्रों को छप्पड़ फाड़कर मिला नौकरी और सैलरी ऑफर; टूटे अबतक के सारे रिकार्ड्स

पहले भी पीएम मोदी लोगों से अलर्ट रहने की कर चुके हैं अपील
ऑफिशियल जराए के मुताबिक, मोदी देश भर में महामारी की सूरते हाल का जाएज़ा लेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने नवंबर के आखिरी सप्ताह में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर समीक्षा बैठक की थी. संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले भी प्रधानमंत्री ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की थी.

CM केजरीवाल भी करेंगे बैठक
इधर दिल्ली में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज कोरोना वायरस के इस नए प्रकार के संबंध में तैयारियों व प्रबंधन का आकलन करने के लिए एक समीक्षा बैठक करेंगे। देश में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 57 मामले दिल्ली में सामने आए हैं। इसके बाद महाराष्ट्र  में 54, तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: UP Election 2022: RSS ने मुस्लिम महिलाओं से संपर्क के लिए चलाई ये खास मुहिम

देश की ताज़ा सूरते हाल
आदादो शुमार के मुताबिक, भारत में अब तक 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संक्रमण के 248 मामले दर्ज किए गए हैं और वहीं इस वैरिएंट से मुतासिर लोगों में से 90 से ज्यादा लोग या तो ठीक हो गए हैं या दूसरी जगह जगह चले गए हैं. वहीं, कोरोना के टोनों टीके लगा चुके लोगों को अब बूस्टर खुराक देने मांग उठ रही है, जैसा कि कई देशों में इस पर अमल किया जा रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news