मौलाना मुफ्ती नदीम बूंदी से गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के खिलाफ दिया था भड़काऊ बयान
Advertisement

मौलाना मुफ्ती नदीम बूंदी से गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के खिलाफ दिया था भड़काऊ बयान

मौलाना मुफ्ती नदीम ने तकरीबन एक महीना पहले भड़काई बयान दिया था. उन्होंने प्रोफेट मोहम्मद साहब के खिलाफ बयानबाजी करने वालों के खिलाफ बयानबाजी कर थी. इसी सिलसिले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

Mufti_Nadeem

Mufti Nadeem Controversy: राज्थान की पुलिस ने मौलाना मुफ्ती नदीम (Maulana Mufti Nadeem) को बूंदी से गिरफ्तार किया है. मौलाना मुफ्ती ने नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था. उदयपुर में हिंसात्मक घटना के बाद मौलाना मुफ्ती की गिरफ्तारी की मांग बढ़ गई थी. उदयपुर में दो लोगों ने टेलर कन्हैलाल की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उन्होंने नूपुर शर्मा के सपोर्ट में एक पोस्ट की थी. 

बूंदी में मौलाना की गिरफ्तारी के बाद थाने के बाहर मौलाना के समर्थनक जुटने शुरू हो गए हैं. इसके बाद कोतवाली पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

तकरीबन एक महीना पहले मौलाना मुफ्ती नदीम ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि वह प्रोफेट मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने आगे कहा था कि "अगर कोई आंख उठाएगा उसकी आंख नोच लेंगे अगर कोई उंगली उठाएगा तो उसकी उंगली तोड़ देंगे. वह कोई हाथ उठाएगा तो हाथ काट देंगे." 

यह भी पढ़ें: Nupur Sharma Case: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ओवैसी ने PM मोदी से कर डाली ये बड़ी मांग

ख्याल रहे कि भाजापा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में प्रोफेट मोहम्मद साहब पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद कई खाड़ी देशों ने भारत के राजदूतों को तलब कर लिया था. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर शर्मा को भाजपा से निष्कासित कर दिया था. देश भर में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे जिसमें नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की गई थी. 

इसी सिलसिले में राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर पर आरोप लगा कि उसने नूपुर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी जिसके बाद दो लोगों ने टेलर की हत्या कर दी.

आज सुप्रीम कोर्ट ने एक अर्जी पर सुनवाई करते हुए कहा कि नूपुर शर्मा ने प्रोफेट मोहम्मद साहब पर टिप्पणी कर पूरे देश की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. इसलिए उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. 

Video: 

Trending news