Ram Vilas Paswan जयंती विशेष: जब फल काटते वक्त हाथ से फिसल गया सेब, मच गया बाजार में हड़कंप, जानें वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam935119

Ram Vilas Paswan जयंती विशेष: जब फल काटते वक्त हाथ से फिसल गया सेब, मच गया बाजार में हड़कंप, जानें वजह

दरअसल राम विलास पासवान के क़रीबी कहते हैं कि वो खाने-पीने के बहुत शौक़ीन थे. ज़्यादातर वो ख़ुद ही खाना बनाते थे. ख़ुद खाते थे और अपने साथियों को भी ख़ूब खिलाते थे. 

File PHOTO

सैयद अब्बास मेहदी रिज़वी: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) संस्थापक राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की जंयती है. इस मौके पर उनके बेटे चिराग पासवान आज पार्टी में फूट के बीच आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं. जिसका मकसद पशुपति पारस को अपनी ताकत दिखाना है. चिराग पासवान की जयंती के मौके पर हम आपको उनके एक खास शौक के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल राम विलास पासवान के क़रीबी कहते हैं कि वो खाने-पीने के बहुत शौक़ीन थे. ज़्यादातर वो ख़ुद ही खाना बनाते थे. ख़ुद खाते थे और अपने साथियों को भी ख़ूब खिलाते थे. लंबे वक़्त से उनको कवर कर रहे ज़ी मीडिया के सीनियर सहाफ़ी आशिफ़ इक़बाल उनकी बातों को याद करते हुए कहते हैं कि एक दिन उन्होंने रशियन सैलड खाने की ख़्वाहिश ज़ाहिर की.

यह भी देखिए: "मुझे देखकर आप भी परेशान होते होंगे, मैं आप ही का बेटा हूं, हार नहीं मानूंगा"

खुद सेब काटते हुए पकड़ी थी गड़बड़ी
उनका स्टाफ रशियन सलाद बनाने के लिए जरूरी सामान और फल लाने के लिए बाजार चला गया. बाजार से सामान और फल आने के बाद स्टाफ ने रशियन सलाद बनाना शुरु किया. इस बीच राम विलास पासवान ने एक-एक करके सभी फलों को ठीक से धोने की हिदायत भी दी. फल धोने के बाद खुद राम विलास पासवान सलाद काटने में जुट गए. इस दौरान जब उन्होंने सेब को काटना शुरु किया तो सेब हाथों से फिसलने लगा पासवान जी को कुछ शक हुआ तो उन्होंने सेब को चाकू से खुरचा  तो उस पर वैक्स (मोम) लगा हुआ मिला.

यह भी देखिए: अक्षरा सिंह ने “दिल तो पागल है’’ फिल्म के गीत पर दिया पोज, फैंस बोले- फिर से प्यार हुआ क्या

स्टाफ़ से पूछा कहां से लाए हो
पासवान जी ने स्टाफ से पूछा कि ये सेब कहां से लाए हों... तो बताया गया कि खान मार्केट के एक नामी फल की दुकान से सेब खरीदा गया है. फिर जब सेब की कीमत पूछा तो स्टाफ ने उन्हें बताया कि सेब 420 रुपये किलो के हिसाब से खरीदा है. इसके बाद पासवान साहब ने अपने अफ़सरान को फोन करके इस मामले की जानकारी दी.

फ़ौरन हुई कार्रवाई
उस वक्त के फ़ूड मामलों के वज़ीर राम विलास पासवान के घर में वैक्स लगे सेब मिलने से महकमें में हड़कंप मच गया. अफ़सरान फ़ौरन हरकत में आ गए, जांच शुरु हुई जांच में पता चला कि वजन में भी गड़बड़ी थी. केमिकल भी था. जिसके बाद बेचने वाले पर कानूनी कार्रवाई भी की गई.

 

Trending news