दक्षिण अफ्रीका में ज़हरीली गैस के रिसाव से 16 की मौत; बच्चे और महिलाएं भी शामिल, बचाव कार्य जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1767808

दक्षिण अफ्रीका में ज़हरीली गैस के रिसाव से 16 की मौत; बच्चे और महिलाएं भी शामिल, बचाव कार्य जारी

South Africa News: दक्षिण अफ्रीका के शहर  जोहान्सबर्ग में ज़हरीली गैस ने महिलाएं और बच्चे सहित 16 लोगों की जान ले ली.अधिकोरियों ने कहा मरने वालों की संख्यां बढ़ सकती है. 

 

दक्षिण अफ्रीका में ज़हरीली गैस के रिसाव से 16 की मौत; बच्चे और महिलाएं भी शामिल, बचाव कार्य जारी

South Africa News: दक्षिण अफ्रीका के शहर  जोहान्सबर्ग के पूर्व में बोक्सबर्ग में एक अनौपचारिक बस्ती में जहरीली गैस रिसाव के चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ये घटना कल यानी बुधवार की है. इस गैस रिसाव में मरने वाले लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

वहां के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि नाइट्रेट ऑक्साइड गैस रिसाव के बाद कम से कम 16 लोगों की जान चली गई है. और कहा कि ये गैस रिसाव सोने के अवैध खनन से हुआ है.

इस मामले पर आपातकालीन सेवाओं से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि रात करीब 8 बजे एक कॉल आई. जिसके बारे में शुरू में सोचा गया था कि यह गैस विस्फोट है.लेकिन बाद में पता चला कि यह वास्तव में अनौपचारिक बस्ती के एक यार्ड में सिलेंडर से गैस रिसाव था. जिसमें दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.

अधिकारी ने कहा
आपातकालीन सेवा से जुड़े अधिकारी ने बताया कि ये हादसा बोक्सबर्ग की घनी आबादी वाले एंजेलो झोंपड़ी शहर में हुआ जहां जाने पर देखा कि एक गैस सिलेंडर लीक हो रहा है.

 अधिकारियों को है ये आशंका
वहीं इस घटना को लेकर के अधिकारियों को डर है कि इस ज़हरीली गैस के रिसाव के कारण और कई लोगों की मौत हुई होगी  जिसके कारण से और शव मिल सकते हैं.  अधिकारी ने कहा कि खोज एवं बचाव दल अपना काम जारी रखे हुए हैं. घायलों को हर संभव मदद की जा रही है.

इस सॅाफ्ट ड्रिंक का करें रोजाना इस्तेमाल, गंभीर बीमारियों से रहेंगे महफूज

 सभी मरने वाले 100 मीटर के अंदर
ब्रिटिश समाचार प्रसारक ने बताया कि सभी मृत घटनास्थल से 100 मीटर (328 फीट) के दायरे में पाए गए हैं. जिससे ये प्रतीत होता है कि गैस रिसाव के तुरंत बाद जहरीली गैस ने अपने आगोस में ले लिया होगा. और लोगों का दम घुटने से मौत हो गई हो होगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news