सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने पाकिस्तान में हिंदू परिवार पर हमले की निंदा की, कही ये बात
Advertisement

सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने पाकिस्तान में हिंदू परिवार पर हमले की निंदा की, कही ये बात

नसीरूद्दीन चिश्ती ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में हिंदू परिवार पर हमला इंतिहाई काबिले मुज़्ज़मत और नाकाबिले माफी जुर्म है.

नसीरूद्दीन चिश्ती, फाइल फोटो

जयपुर: ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने पाकिस्तान में एक हिंदू परिवार पर हमले की सख्त तंकीद की है. काउंसिल के चेयरमैन नसीरूद्दीन चिश्ती ने घटना को नाकाबिले माफी करार दिया और कहा कि इस तरह के हमले इस्लाम के बेसिक एलिमेंट के खिलाफ हैं.

चिश्ती ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में हिंदू परिवार पर हमला इंतिहाई काबिले मुज़्ज़मत और नाकाबिले माफी जुर्म है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान खुद को इस्लामिक देश कहता है लेकिन मज़हब के नाम पर हिंसा की ऐसी बुज़दिलाना हरकत इस्लाम के बेसिक एलिमेंट और पैगंबर मुहम्मद की तालीमात के भी खिलाफ है.

ये भी पढ़ें: Assam: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस फोर्स पर हमला, 2 लोगों की मौत

बयान में कहा गया है पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की बस्ती कहूर खान के निवासी आलम राम भील व उसके परिवार पर हाल ही में कुछ लोगों ने हमला किया और उन्हें बंधक बनाकर प्रताड़ित किया. चिश्ती ने कहा कि पाकिस्तान सरकार इस मामले में कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई करने और धर्म के नाम पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा पर भी रोक लगाने में नाकाम रही है.

गौरतलब है कि तीन दिन पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की बस्ती कहूर खान में आलम राम भील के परिवार का रुक्न करीब की एक मस्जिद से पीने का पानी लाने गया था, जिसकी वहां की लोकल मुस्लिम आबादी ने आलम राम भील और उसके पूरे परिवार को बंधक बना लिया था.

ये भी पढ़ें: Assam: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस फोर्स पर हमला, 2 लोगों की मौत

याद रहे कि पाकिस्तान के हिंदू परिवार पर हमले के खिलाफ बयान जारे करने वाले ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के चेयरमैन नसीरूद्दीन चिश्ती जमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के उत्तराधिकारी हैं.
(इनपुट- भाषा के साथ भी)

Zee Salaam Live TV:

Trending news