मुल्क के तीन चौथाई हिस्से में सैलाब के आसार, अलर्ट जारी
Advertisement

मुल्क के तीन चौथाई हिस्से में सैलाब के आसार, अलर्ट जारी

मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति की जानिब से जारी की गई वार्निंग में 26 ऐसे मकामा की निशांदही की गई है जहां सैलाब से हालात बहुत बिगड़ सकते हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: मुल्क के लगभग तीन चौथाई हिस्से में भारी बारिश होने के चलते नदियों का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. ज्यादातर नदियां शुमाल-मगरिब (उत्तर-पश्चिम) के सूबों में उफान पर हैं. मेहकमा मौसमियात की वार्निंग के मद्देनजर नदियों के आसपास के निचले हिस्से के लोगों को अहतियात बरतने की हिदायात दी गई है. 

fallback

मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति की जानिब से जारी की गई वार्निंग में 26 ऐसे मकामा की निशांदही की गई है जहां सैलाब से हालात बहुत बिगड़ सकते हैं. इन इलाकों ज्यादातर मकामात उत्तर प्रदेश और बिहार के शामिल हैं. 

fallback

हालांकि उत्तर प्रदेश के राहत कमिश्नर संजय गोयल ने जुमेरात के रोज़ बताया कि सूबे में सैलाब के हालात में सुधार हुआ है और 17 जिलों के 893 गांव सैलाब से मुतास्सिर हुए हैं. इनमें से 562 गांव पूरी तरह सैलाब के पानी से घिरे हुए हैं. जबकि बुध को सूबे के 19 जिलों के 922 से ज्यादा गांव सैलाब से मुतास्सिर थे और 571 पूरी तरह बाढ़ के पानी से घिरे थे.

इसके अलावा पहाड़ी सूबों में भी भूस्खलन से कई मकामात पर रास्ते बंद हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई हिस्सों में भारी बारिश का खदशा ज़ाहिर किया गया है. असम और उत्तराखंड में भी लगातार बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news