यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस दिन दोपहर को जारी होंगे नतीजे!
Advertisement

यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस दिन दोपहर को जारी होंगे नतीजे!

UP Board 10th 12th Result 2022 LIVE Updates: पिछले साल की तरह इस बार नतीजों के ऐलान में देरी नहीं होगी, बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा कर सकता है और छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है.

 

यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस दिन दोपहर को जारी होंगे नतीजे!

up board result 2022: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट का इतंजार जल्दी ही खत्म हो सकता है. आज बोर्ड 10वीं और 12वाीं के एग्जा के नतीजे की डेट का ऐलान कर सकता है. बताया जा रहा है कि 8 जून 2022 तक रिजल्ट जारी हो जाएगा, जिसे छात्र ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

47,75,749 छात्र एग्जाम में हुए थे शामिल
इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12 वीं की एग्जाम के लिए टोटल 51,92,689 छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 47,75,749 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 के बीच 10वीं, 12वीं की परीक्षा आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें: राहुल की ED दफ्तर में पेशी के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का विरोध मार्च, देखिए तस्वीरें

कैसे चेक करेंगे रिजल्ट
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- upmsp.edu.in पर जाएं.
'यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022' या 'यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022' के लिंक पर क्लिक करें. स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर, स्कूल कोड दर्ज करें और सबमिट करें. उसके बाद उत्तर प्रदेश बोर्ड का नतीजा स्क्रीन पर दिखाई देगा. फिर आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते में जारी किया गया था, क्योंकि बोर्ड नंबरों के मूल्यांकन को लेकर कंफ्यूज था. हालांकि इस बार देरी नहीं होगी, बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा कर सकता है और छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है, क्योंकि छात्र बड़ी बेसबरी से नतीजे का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Disha Patani Birthday: कितनी रईस हैं दिशा पटानी, कैसे छुआ बुलंदियों व शोहरत का पहाड़?

ये भी पढ़ें: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर गर्म होगी सियासत! विश्व हिंदू परिषद ने पास किया प्रस्ताव

Zee Salaam Live TV:

Trending news