Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुई भीषण बारिश, फाटा हैलीपैड के पास 4 नेपाली मजदूरों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2396276

Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुई भीषण बारिश, फाटा हैलीपैड के पास 4 नेपाली मजदूरों की मौत

Uttarakhand News: उउत्तराखंड में पिछले महीने से भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से राज्य में कई जगहों पर भूस्खलन की समस्या पैदा हो गई है. इस दौरान 57 लोगों की मौत हो गई है. अब एक और हादसा हुआ है. जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई है.

Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुई भीषण बारिश, फाटा हैलीपैड के पास 4 नेपाली मजदूरों की मौत

Uttarakhand News: उत्तराखंड में केदारनाथ के पास फाटा हेलीपैड के पास खाट गदेरा में 22 अगस्त की रात भारी बारिश की वजह से मलबे में दबकर चार मजदूरों की मौत हो गई. चारों नेपाल के नागरिक थे। पुलिस ने यह जानकारी दी है.

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने क्या कहा?
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया, " 22 अगस्त की रात करीब 1:20 बजे खबर मिली कि भारी बारिश की वजह से फाटा हेलीपैड के पास खाट गदेरा में चार लोग मलबे में दब गए हैं. खबर मिलते ही राहत और बचाव कार्य के लिए बचाव दल को मौके पर भेजा गया डोलिया देवी रास्ते बंद होने की वजह से एसडीआरएफ की टीम करीब दो किमी पैदल चलकर मौके पर पहुंची.

सभी को रेस्कयू किया गया
आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया, मौके पर पहुंचने पर टीम ने पाया कि भारी बारिश की वजह से जेसीबी मशीन का वहां पहुंचना मुमकीन नहीं था. एसडीआरएफ के जवानों ने खुदाई कर रेस्क्यू शुरू किया और चारों शवों को मलबे से बाहर निकाला. नंदन सिंह रजवार ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम चारों शवों को रुद्रप्रयाग ले जा रही है.

सभी मृतकों की हुई पहचान
इस हादसे में मारे गए सभी मृतकों की पहचान तुल बहादुर पुत्र हरका बहादुर, निवासी ग्राम सीतलपुर, पोस्ट बुरवा बाजार, थाना बुरवा बाजार, जिला चित्तोन आंचल नारायणी, पूरन नेपाली, किशना परिहार, पता उपरोक्त दीपक बुरा, जिला दहले आंचल करनाली, नेपाल के रुप में हुई है.

हार्ट अटैक से इतने लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले केदरानाथ के चार धाम यात्रा के दौरान 56 अकीदतमंदों की मौत हो गई थी. केदारनाथ धाम के यात्रा पर पिछले महीने 27 अकीदलमंदों की मौत हो चुकी है. चार अकीदतमंदों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

Trending news