पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आज फिर हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, 3 जून तक इंटरनेट सस्पेंड
Advertisement

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आज फिर हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, 3 जून तक इंटरनेट सस्पेंड

Howrah Prophet Row: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आज सुबह एक बार फिर भीड़ इकट्ठा हुई और जमकर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया.

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आज फिर हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, 3 जून तक इंटरनेट सस्पेंड

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच फिर झड़प की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने मौके पर स्थिति को किसी तरह संभालने की कोशिश की. फिलहाल मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है. 

पुलिस ने जानकारी दी है कि फिलहाल हालात काबू में हैं और पुलिस ने हावड़ा के सालाप और उलूबेरिया में अवरूद्ध मार्गो को खुलवा दिया है. पुलिस के सीनियर अधिकारी ने ये भी कहा कि प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ तब झड़प हुई, उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 6 की नाकेबंदी खुलवाने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें: Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक्शन में दिल्ली पुलिस, FIR दर्ज

शुक्रवार को हुई थी जमकर हिंसा
पिछले रोज जमे की नमाज के बाद भी यहां जमकर सिंहा हुई थी, जिसके बाद शहर में 13 जून तक इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है. शुक्रवार को नमाज के बाद बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन करने लगे. फिर थोड़ी ही देर में भीड़ हिंसा में बदल गई. बताया जा रहा है कि नमाज के बाद मस्जिदों से निकली भीड़ ने हावड़ा में जमकर पत्थरबाजी की और गाड़ियों में तोड़फोड़ की. सड़कों पर टायर जलाकर नारेबाजी भी की गई. भीड़ को काबू करने के दौरान कई पुलिस वाले भी ज़ख्मी हो गए. हिंसा के बाद कल ही शहर में धारा 144 लागू कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें: रांची: विरोध प्रदर्शन में दो लोगों की मौत, कल तक के लिए इंटरनेट बंद

13 जून की शाम 7 बजे तक धारा-144 लागू
जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा और सार्वजनिक संपति की तोड़फोड़ के मामले में 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपियों का तादाद में और इज़ाफ़ा हो सकता है. पुलिस ने हावड़ा के उलेबेरिया सब डिविजन में 13 जून की शाम 7 बजे तक धारा-144 लागू कर दी है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news