जानिए कौन हैं मेट्रो मैन E Sreedharan, जिन्हें BJP ने बनाया केरल का CM उम्मीदवार
Advertisement

जानिए कौन हैं मेट्रो मैन E Sreedharan, जिन्हें BJP ने बनाया केरल का CM उम्मीदवार

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (Metro Man E Sreedharan) ने पिछले दिनों ही अपनी सियासी इनिंग का आगाज़ किया है. उन्होंने 25 फरवरी को केरल के मलप्पुरम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा और आज भाजपा ने उन्हें केरल के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (Metro Man E Sreedharan) ने पिछले दिनों ही अपनी सियासी इनिंग का आगाज़ किया है. उन्होंने 25 फरवरी को केरल के मलप्पुरम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामा और आज भाजपा ने उन्हें केरल के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. हालांकि इसके कयास पहले लगाए जा चुके थे लेकिन आज BJP ने रस्मी ऐलान किया है. 

पीएम नरेंद्र मोदी के है मुरीद
मेट्रो मैन ई श्रीधरन नरेंद्र मोदी के मुरीद हैं. उन्होंने साल 2014 में पीएम मोदी की तारीफ में कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य और काबिल नेता हैं. देश का भविष्य उनके हाथों महफूज़ रहेगा. भाजपा का दामन थामने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं. इसलिए भाजपा में शामिल हुआ हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा में शामिल होने कोई एक दिन का फैसला नहीं है. 

यह भी पढ़ें: भाजपा का बड़ा ऐलान, 'मेट्रो मैन' ही होंगे केरल के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, जानिए कौन हैं E Sreedharan

समय के पाबंद हैं श्रीधरन
कहा जाता है कि मेट्रो मैन समय के बहुत पाबंद इंसान हैं. इसकी मिसाल कई बार उनके मिले प्रोजेक्ट्स में देखने को मिलती है. एक जानकारी के मुताबिक निश्चित योजना के तहत निर्धारित समय सीमा के अंदर काम को मुकम्मल करते हैं. समय के बिलकुल पाबंद श्रीधरन की इसी कार्यशैली ने भारत में सार्वजनिक परिवहन को चेहरा ही बदल दिया.

यह भी पढ़ें: इस बच्चे का VIDEO देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, खूब हो रहा है VIRAL

इसलिए पड़ा "मेट्रो मैन" नाम
मेट्रो के लिए श्रीधरन की सेवाओं को कभी नहीं भुलाया जा सकता. उन्होंने बहुत कम समय के में दिल्ली मेट्रो के निर्माण काम को बेहद कुशलता और श्रेष्ठता के साथ पूरा कर दिखाया है. जो किसी सपने से कम नहीं था. भारत की पहली मेट्रो सेवा कोलकाता मेट्रो की योजना भी उन्हीं की देन है. मेट्रो के लिए उनकी सर्विसेज को देखते हुए श्रीधरन को मेट्रो मैन के नाम से जाना जाता है. 

यह भी पढ़ें: गंजे युवक ने विग लगाकर एक साल पहले की थी शादी, राज खुला तो WIFE ने मांगा तलाक

मिल चुके हैं कई अवार्ड
मेट्रो मैन की सेवाओं को देखते हुए उन्हें भारतीय सरकार ने साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया. इसके अलावा साल 2005 में उन्हें फ्रांस सरकार ने Chavalier de la Legion d’honneur अवार्ड से सम्मानित किया था. वहीं अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल भी दिया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news