भाजपा का बड़ा ऐलान, 'मेट्रो मैन' ही होंगे केरल के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, जानिए कौन हैं E Sreedharan

केरल समेत देश के 5 राज्यों में 27 मार्च से चुनावों का आगाज होने जा रहा है. इससे पहला भारतीय जनता पार्टी ने अपने केरल के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

भाजपा का बड़ा ऐलान, 'मेट्रो मैन' ही होंगे केरल के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, जानिए कौन हैं E Sreedharan
फाइल फोटो

नई दिल्ली: 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने केरल के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. एक खबर के मुताबिक केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन ने कहा है कि 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन (Metro Man E Sreedharan) केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

यह भी पढ़ें: इस बच्चे का VIDEO देखर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, खूब हो रहा है VIRAL

बता दें कि 88 साल के श्रीधरन ने पिछले हफ्ते भाजपा ज्वाइन की है. उन्होंने केरल के मलप्पुरम में एक प्रोग्राम के दौरान भाजपा का दामन थामा. हालांकि उन्होंने भाजपा में शामिल होने की बात काफी पहले ही कह दी थी और यह भी कहा था कि पार्टी चाहे तो विधानसभा चुनाव लड़ूंगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वे मुख्यमंत्री पद के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने राज्यपाल का पद संभालने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. 

यह भी पढ़ें: गंजे युवक ने विग लगाकर एक साल पहले की थी शादी, राज खुला तो WIFE ने मांगा तलाक

बता दें कि केरल में इस बार एक ही चरण में चुनाव होंगे. 6 अप्रैल को केरल में मतदान होंगे जिसके नतीजे अन्य राज्यों के साथ 2 मई को आएंगे. 

कौन हैं मैट्रो मैन ई श्रीधरन
याद रहे कि ई श्रीधरन 1995 से 2012 दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे हैं. मेट्रो के लिए उनकी खिदमात काबिले तारीफ हैं. इसी लिए उन्हें "मेट्रो मैन" नाम दिया गया है. मेट्रो मैन की सेवाओं को देखते हुए उन्हें भारतीय सरकार ने साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया. इसके अलावा साल 2005 में उन्हें फ्रांस सरकार ने Chavalier de la Legion d’honneur अवार्ड से सम्मानित किया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV