प्यारे नबी की सुन्नत का मज़ाक उड़ा रहा है ये पाकिस्तानी, लोगों ने कहा- फांसी पर लटकाओ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1580170

प्यारे नबी की सुन्नत का मज़ाक उड़ा रहा है ये पाकिस्तानी, लोगों ने कहा- फांसी पर लटकाओ

Pakistani Chacha: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक चचा 100 शादियां करने की बात कर रहे हैं. वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. 

प्यारे नबी की सुन्नत का मज़ाक उड़ा रहा है ये पाकिस्तानी, लोगों ने कहा- फांसी पर लटकाओ

100 Marriages: कुछ लोग धर्मों को अपने हिसाब से मोड़ लेते हैं, एक ऐसा ही मामला पाकिस्तान में सामने आया है. यहां एक चचा ने अब तक 26 शादियां की हैं, जिनमें से 22 को तलाक दे चुके हैं. बड़ी बात यह है कि चचा जिस महिला/लड़की से शादी करते हैं उससे पहले तलाक तय कर लिया जाता है. क्योंकि चचा को अपने नाम एक खास रिकॉर्ड बनाना है. दरअसल चचा 100 शादियां करना चाहते हैं. इसके लिए वो बार-बार शादी करते हैं और फिर तलाक दे देते हैं. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक देखा जा सकता है कि एक पाकिस्तानी यूट्यूबर एक चचा से बात कर रहा है. इसमें यूट्यूब के सवालों को जवाब देते हुए चचा कहते हैं कि उन्हें 100 शादियां करनी हैं. इसके लिए वो बार-बार शादी और तलाक के अमल को अंजाम देते हैं. चचा बताते हैं कि वो जिस से भी शादी करते हैं उसके साथ एक बच्चा पैदा करने के बाद तलाक दे देते हैं. 

फिर से दुनिया को हैरान करने जा रहा सऊदी अरब, शुरू किया मेगा प्रोजेक्ट, वीडियो वायरल

उससे भी बड़ी बात यह है कि चचा से शादी करने वाली महिलाएं को भी निकाह से पहले यह बात बता दी जाती है कि उन्हें एक बच्चा पैदा होने के बाद तलाक दे दिया जाएगा. उनके इस अजीब अमल को लेकर यूट्यूबर ने कहा कि आपको ये सही लगता है? तो चचा जवाब देते हैं कि मैं किसी का हक नहीं रखता, जिसको भी तलाक देता हूं उसको एक घर और सभी तरह के हत देता हूं. बड़ी बात यह है चचा को इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता. यहां तक कि चचा अपनी इस हरकत को इस्लाम के हिसाब से भी गलत नहीं मानते. 

वीडियो के आगाज़ में यूट्यूबर पहले चचा की मौजूदा पत्नियों से सवाल करता है. जिसमें वो उनकी उम्र के अलावा यह भी पूछता है कि क्या आप जानती हैं कि चचा आपको कुछ दिन बाद तलाक दे देंगें? तो लड़की इस सवाल का जवाब 'हां' में देती हैं. साथ ही चचा से शादी करने वाली लड़कियों के परिवार वाले भी इस बात से राजी रहते हैं. 

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ तो ना सिर्फ गैर मुस्लिम बल्कि मुस्लिम समुदाय के लोगों में भी गुस्सा देखने को मिला. लोगों ने चचा की इस हरकत को इस्लाम के खिलाफ बताया और कहा कि इस तरह के लोग ही दुनियाभर में इस्लाम मज़हब को बदनाम कर रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए फांसी की सज़ा भी कम है.

इस्लाम के बुनियादी सिद्धांतों पर सवाल उठाने पर बहरीन में मचा बवाल

इस मसले पर जब हमने मुफ्ती शमसुद्दीन से बात की तो उन्होंने बताया कि ये बिल्कुल गलत हरकत है. अगर कोई शख्स इस तरह का काम कर रहा है और फिर उसको इस्लाम से भी जोड़ रहा है तो ये नासमझी है. उसे इस बारे में उसे उलेमाओं से बात अपने आपको सुधारना चाहिए. साथ ही मुफ्ती साहब ने बताया कि इस्लाम में निकाह प्यारे नबी मोहम्मद (स.) की सुन्नत है और शौहर बीवी की अलैहदगी को इस्लाम में पसंद नहीं किया जाता है. ऐसे में शादी से पहले ही तलाक का तय हो जाना बिल्कुल नाजायज अमल है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news