अमेरिकी मुस्लिम सांसद ने US और Israel को लेकर दिया बड़ा बयान, यहूदी सांसद हुए नाराज

इल्हान उमर उन दो मुस्लिम महिलाओं में शामिल हैं जिन्होंने अमरीका के मध्यावधि चुनाव में पहली बार कांग्रेस में अपनी जगह बनाई थी. 

अमेरिकी मुस्लिम सांसद ने US और Israel को लेकर दिया बड़ा बयान, यहूदी सांसद हुए नाराज
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिकी मुस्लिम सांसद इल्हान उमर (Ilhan Omar) ने इजरायल (Israel) को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के यहूदी सांसद नाराज हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक इल्हान उमर ने कहा है कि अमेरिका-इजरायल की तुलना तालिबान और हमास से की है.

BPSC: पहली मुस्लिम महिला DSP बनी Razia Sultan, कुल 4 मुस्लिम उम्मीदवार हुए कामयाब

प्रतिनिधि सभा की सदस्‍य इल्‍हान के इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है. इस बयान को लेकर खासकर यहूदी सासंदों को पसंद नहीं आया है. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज के मुताबिक अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में 25 में से 12 यहूदी सांसद हैं. उनका कहना है कि इल्‍हान के बयान से आतंकवादियों को संरक्षण मिल जाएगा.

यह भी देखिए: मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाई कोर्ट से झटका, अदालत ने जमानत देने से किया इनकार

बता दें कि यह पहली बार नहीं कि जब इल्हान उमर पर इजरायल की आलोचना करने पर अपनी ही पार्टी के नेताओं की आलोचना का शिकार हुई हैं. इससे पहले इल्हान उमर को साल 2019 में इजरायल को फंडिंग का इल्ज़ाम लगाने के लिए माफी मांगनी पड़ी थी.

कौन हैं इल्हान उमर
इल्हान उमर उन दो मुस्लिम महिलाओं में शामिल हैं जिन्होंने अमरीका के मध्यावधि चुनाव में पहली बार कांग्रेस में अपनी जगह बनाई थी. ये महिलाएं हैं डेमोक्रेटिक पार्टी की इल्हान उमर और राशिदा तालिब. उमर इससे पहले मिनेसोटा की प्रतिनिधि सभा में चुनी जाने वाली पहली सोमालियाई अमेरिकी मुस्लिम महिला का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं.

यह भी देखिए: ATM का फ्री लिमिट से ज्यादा इस्तेमाल अब पड़ेगा महंगा, RBI ने बढ़ाई ये फीस

9/11 हमले पर भी की थी टिप्पणी
9/11 के हमलों के बारे में की गई अपनी टिप्पणी के बाद भी इल्हान उमर अलोचनाओं का शिकार हुईं थी. हालांकि इल्हान उमर ने कहा था कि वो चुप नहीं रहेंगी. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, "हम ये कभी नहीं भूलेंगे." ट्रंप ने जो वीडियो शेयर किया था उसमें इल्हान ओमर कह रही थीं, कुछ लोगों ने कुछ किया और उनके बयान के बीच में कई जगहों पर विमान के इमारत से टकराने और उनके गिरने के वीडियो हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV