क्या आपने देखा है 6 पैर और 2 पूंछ वाला कुत्ता? डॉक्टर भी चमत्कार को देखकर हैं हैरान

इस कुत्ते का जन्म अमेरिका के ओक्लाहोमा के नील पशु चिकित्सा अस्पताल (Neel Veterinary Hospital) शहर हुआ है

क्या आपने देखा है 6 पैर और 2 पूंछ वाला कुत्ता? डॉक्टर भी चमत्कार को देखकर हैं हैरान

नई दिल्ली: यह दुनिया हैरत अंगेजी से भरी पड़ी है. आए रोज़ सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की तस्वीरें और वीडियोज वायरल होती रहती हैं. जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह सकता है और सोच पड़ जाता है. एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक कुत्ते के बच्चा है. इस कुत्ते का बच्चे के दो पूंछ और 6 पैर हैं. 

यह भी पढ़ें: पत्नी ने चाय बनाने से इनकार, पति ने कर दिया हथौड़े से हमला, अब कोर्ट ने कही यह बड़ी बात

इस कुत्ते का जन्म अमेरिका के ओक्लाहोमा के नील पशु चिकित्सा अस्पताल (Neel Veterinary Hospital) शहर हुआ है. इस कुत्ते की तस्वीर और कहानी को अस्पताल ने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है. साथ ही इसका नाम स्किपर (Skipper) रखा है.

यह भी पढ़ें: होली से पहले रिलीज हुआ Amrapali Dubey का जबरदस्त गाना, खूब मचा रहा धमाल

डॉक्टरों का कहना है कि इस हालत में इस कुत्ते का जिंदा रहना बेहद हैरान करने वाली है, नहीं तो इस तरह की स्थिति में मृत ही पैदा होते हैं. 

कहा जा रहा है कि इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि वह फिजिकल थेरेपी के बगैर यह कुत्ता खुद से चल-फिर पाएगा या नहीं. फिलहाल हॉस्पिटल वाले उसे बोतल की मदद से फीड करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार BJP में हुई शामिल, कुणाल खेमू के साथ आ चुकीं हैं नजर

दरअसल दो डिसॉर्डर , मोनोसेफेलस डाइपिगस और मोनोसेफेलस रैचिपेगस डाइब्रेकियस टेट्रापस का मिला-जुला रूप है. इसमें जीव के 1 सिर और छाती के साथ 2 पेल्विक रीजन, 2 यूरिनरी ट्रैक्ट, 2 रिप्रोडक्टिव सिस्टम, 2 पूंछ (Tail) और 6 पैर (Legs) होते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV